फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तान ने T20 ट्राई सीरीज का पहला मैच जीता, लेकिन ये कमजोरी फिर हुई उजागर

पाकिस्तान ने T20 ट्राई सीरीज का पहला मैच जीता, लेकिन ये कमजोरी फिर हुई उजागर

पाकिस्तान की टीम ने ट्राई सीरीज की शुरुआत जीत से की है। अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया, लेकिन टीम की एक कमजोरी फिर से उजागर हो गई, क्योंकि मिडिल ऑर्डर फेल रहा।  

पाकिस्तान ने T20 ट्राई सीरीज का पहला मैच जीता, लेकिन ये कमजोरी फिर हुई उजागर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 07 Oct 2022 12:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच टी20 ट्राई सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 7 अक्टूबर को क्राइस्टचर्च में खेला गया। इस मैच को बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने जीत लिया। पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 21 रन से हरा दिया, लेकिन इस टीम की वही कमी फिर से उजागर हो गई, जो पिछले कई महीनों से चली आ रही है।  

दरअसल, पाकिस्तान के लिए एक बार फिर से मोहम्मद रिजवान का बल्ला चला, जिन्होंने 50 गेंदों में 78 रन की पारी खेली। 22 रन बाबर आजम ने बनाए और नंबर 3 के बल्लेबाज शान मसूद ने 31 रन की पारी खेली। वहीं, नंबर 4 का बल्लेबाज 6 गेंदों में 6 रन, नंबर 5 का बल्लेबाज 8 गेंदों में 13 रन, नंबर 6 का बल्लेबाज 4 गेंदों में 4 रन और नंबर 7 का बल्लेबाज 5 गेंदों में 8 रन बना सका। 

इस तरह टीम 167 रन तक तो पहुंच गई, लेकिन अगर मिडिल ऑर्डर और भी ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी करता तो निश्चित रूप से स्कोर 180 के पार जाता। यही कमजोरी पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान की टीम में नजर आ रही है, जो अभी तक दुरुस्त नहीं हुई है। कुछ ही मैचों के बाद आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू हो जाएगा और अगर ऐसा ही रहा तो टीम को इससे नुकसान भुगतना पड़ सकता है। 

संजू सैमसन में है युवराज सिंह जैसी काबिलियत, एक ओवर में लगा सकते हैं 6 छक्के - डेल स्टेन

वहीं, मुकाबले की बात करें तो 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन बना सकी और मुकाबला  21 रन से हार गई। यासिर अली ने 21 गेंदों में 42 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर बांग्लादेश की उम्मीदों को जगाया, लेकिन वे जीत की दहलीज को पार नहीं करा सके। उनके अलावा 35 रन लिटन दास ने बनाए। पाकिस्तान के लिए 3 विकेट मोहम्मद वसीम जूनियर ने चटकाए।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।