DA Image
20 नवंबर, 2020|7:50|IST

अगली स्टोरी

पाक बल्लेबाज की तूफानी सेंचुरी, एक झटके में रोहित शर्मा-डेविड मिलर के क्लब में शामिल

khushdil shah rohit sharma photo-lh collage

पाकिस्तान में इस समय नेशनल टी-20 कप का आयोजन हो रहा है। इसमें पाकिस्तान के खुशदिल शाह ने अपनी बल्लेबाजी का ऐसा नमूना पेश किया जिसकी गूंज दुनियाभर में हो रही है। इसमें उन्होंने सदर्न पंजाब के लिए खेलते हुए टी-20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। खुशदिल ने सिंध के खिलाफ 217 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 35 गेंदों में शतक लगाया और पाकिस्तान के लिए टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया। इस पारी के दौरान उन्होंने एक खास मामले में रोहित शर्मा, डेविड मिलर और मार्टिन गुप्टिल की बराबरी कर ली है।

IPL 2020 CSKvRCB: आरसीबी के खिलाफ हार के बाद सीएसके कप्तान धोनी ने पूरी टीम को लताड़ा, जानिए क्या कुछ कहा

खुशदिल शाह से पहले न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल, भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ओर साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने 35 गेंदों पर टी-20 शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया है। इसमें रोहित और मिलर ने यह कारनामा इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में किया है।

उनकी इस पारी की बदौलत सदर्न पंजाब ने सिंध को दो विकेट से हराया। खुशदिल ने 36 गेंदों पर 100 रन में आठ चौके और नौ छक्के लगाए। सिंध के लिए खुर्रम मंजूर ने 58 गेंदों में 10 चौकों और छह छक्कों की मदद से 108 रन बनाए और 216 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। लेकिन खुशदिल की पारी ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया और सदर्न पंजाब ने यह मुकाबला जीता। इस मैच में दर्शकों को चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिली। मैच के दौरान कुल 40 चौके और 21 छक्के लगे।

CSK के खिलाफ शानदार जीत के बाद जानिए RCB कप्तान विराट ने क्या कुछ कहा

खुशदिल शाह ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर में पर्थ स्टेडियम में टी-20 डेब्यू किया था। अपनी इस खास पारी पर खुशदिल शाह ने कहा कि इस पारी के बाद मुझे अपनी बल्लेबाजी में काफी भरोसा आ गया है। मैं एक नैचुरल पावर-हिटर हूं और नेशनल टीम के साथ इंग्लैंड में समय बिताने का मुझे फायदा मिला। उन्होंने अपनी इस शानदार पारी का श्रेय अपने कोच भी दिया और कहा कि मैं उनके साथ सुबह से लेकर शाम लेकर रहता हूं।
  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pakistan batsman Khushdil Shah breaks 8 year old Pakistani record joins Rohit rohit david Miller elite list