DA Image
10 मई, 2021|12:25|IST

अगली स्टोरी

PAK vs SA: फखर जमान ने रचा इतिहास, चेज करते हुए खेली वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

pic credit  twitter

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान को 17 रनों से हराया। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए 193 रनों की पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। फखर ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में रनों का पीछा करते हुए अबतक की सबसे बड़ी पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने क्विंटन डिकॉक (80) और कप्तान बावुमा (92) की पारियों की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 341 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट गंवाने के बाद 324 रन ही बना सकी। 

सौरव गांगुली ने कहा, लॉकडाउन का IPL के शेड्यूल पर नहीं पड़ेगा असर

वनडे क्रिकेट में चेज करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व बल्लेबाज शेन वॉट्सन के नाम था, जिन्होंने साल 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ 185 रनों की नाबाद पारी खेली थी। फखर जमान ने अपनी 193 रनों की लाजवाब इनिंग में 155 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 10 लंबे सिक्स लगाए। इसके साथ ही फखर ने वांडरर्स के मैदान पर हर्शल गिब्स के 177 रनों की सबसे पारी के रिकॉर्ड को भी चकनाचूर किया। फखर जमान साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके ही मैदान पर सबसे बड़ी पारी खेलने का वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

RCB को किन 4 विदेशी खिलाड़ियों को खिलाना चाहिए? जानें आकाश का जवाब

हालांकि, फखर जमान अपने दोहरे शतक से चूक गए और क्विंटन डिकॉक की चालाकी के चलते मैच के आखिरी ओवर में रनआउट हुए। पाकिस्तान की तरफ से कोई और बल्लेबाज फखर जमान का साथ नहीं दे सका और कप्तान बाबर आजम ने ही सिर्फ 31 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। पहले मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan Batsman Fakhar Zaman played ODI cricket highest 193 runs innings while chasing against South Afirca in 2nd match Quinton de Kock Babar Azam