फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम का खास कारनामा, विराट कोहली-रोहित शर्मा भी नहीं बना पाए ऐसा रिकॉर्ड

बाबर आजम का खास कारनामा, विराट कोहली-रोहित शर्मा भी नहीं बना पाए ऐसा रिकॉर्ड

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड में खेली जा रही टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक जड़ डाला है। बाबर पिछले साल इस टूर्नामेंट में सबसे...

बाबर आजम का खास कारनामा, विराट कोहली-रोहित शर्मा भी नहीं बना पाए ऐसा रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 17 Sep 2020 09:38 AM
ऐप पर पढ़ें

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड में खेली जा रही टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक जड़ डाला है। बाबर पिछले साल इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इस सीजन में अब तक वो खास कमाल नहीं दिखा रहे थे लेकिन बुधवार को अपनी शानदार पारी के दम पर उन्होंने अपनी फॉर्म में वापसी कर ली। इस जोरदार पारी के दम पर बाबर ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। खास बात यह है कि टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं हैं।

इस बेहतरीन पारी के दम पर बाबर आजम ने अपने टी-20 करियर में पांच हजार रन पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही वो टी-20 क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 5,000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर आजम ने पांच हजार रन पूरे करने के लिए 145 पारियां खेली हैं। उनके आगे वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल(132) और ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श(144) ही हैं जिन्होंने उनसे कम पारियां खेलकर पांच हजार रन बनाए हैं। अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो आरोन फिंच ने 159 जबकि माइकल क्लिंगर ने 162 पारियों खेलकर यह मुकाम हासिल किया है।

ENGvAUS: इंग्लैंड के खिलाफ किसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, कौन बना सीरीज का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी 

टी-20 ब्लास्ट में बाबर आजम ने समरसेट की तरफ से खेलते हुए ग्लेमोर्गन के खिलाफ महज 57 गेंदों पर शतक जड़ डाला। बाबर आजम ने इस मैच में नाबाद रहते हुए 62 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 114 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 183.87 का था। इसी के दम पर टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रन बनाए। इसके जवाब में ग्लैमोर्गन की टीम 15.5 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई और 66 रन से मैच गंवा दिया।

ENGvAUS: 73-5 के स्कोर के बाद भी इन खिलाड़ियों ने दिलाई कंगारुओं को असंभव सी जीत  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें