फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान ने आयरलैंड-इंग्लैंड सीरीज के लिए किया स्क्वॉड का ऐलान, हसन अली, हारिस राउफ टीम में

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान ने आयरलैंड-इंग्लैंड सीरीज के लिए किया स्क्वॉड का ऐलान, हसन अली, हारिस राउफ टीम में

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान को आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड ऐलान करने से पहले इन दो सीरीज के लिए स्क्वॉड घोषित की।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान ने आयरलैंड-इंग्लैंड सीरीज के लिए किया स्क्वॉड का ऐलान, हसन अली, हारिस राउफ टीम में
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान स्क्वॉड का ऐलान अभी नहीं हुआ है। पाकिस्तान को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी हैं। आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को तीन मैचों की सीरीज खेलनी है, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ उसे चार मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान मेंस नैशनल सिलेक्शन कमिटी ने आयरलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इनमें से ही 15 सदस्यीय टीम चुनी जानी है। पाकिस्तान ने स्क्वॉड में हसन अली को शामिल किया है, यह देखकर फैन्स हैरान हैं।

पाकिस्तान ने हसन अली के साथ-साथ हारिस राउफ को भी टीम में शामिल किया है। पाकिस्तान ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली थी। उस स्क्वॉड से उसामा मीर और तेज गेंदबाज जमां खान इस 18 सदस्यीय स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। हारिस राउफ और आजम खान इंजरी के चलते न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर थे, इन दोनों की टीम में वापसी हुई है। 10 मई को पाकिस्तान को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है। इसके बाद डबलिन में ही 12 मई और 14 मई को सीरीज का दूसरा और तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 22 मई से शुरू होगी। पहला मैच 22 मई को लीड्स में, दूसरा मैच 25 मई को बर्मिंघम में, तीसरा मैच 28 मई को कार्डिफ में जबकि चौथा मैच 30 मई को द ओवल मैदान पर खेला जाना है।

पूर्व चयनकर्ता ने BCCI पर साधा निशाना, कहा- टीम चयन में हुआ है पक्षपात

इसे भी पढ़ेंः कैफ ने T20 WC के लिए चुनी इंडिया इलेवन, रोहित को बताया 'विजयी मंत्र'

Pakistan Squad for Ireland and England T20 Series

बाबर आजम, अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस राउफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उस्मान खान।