फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, टीम में नहीं मिल रही थी जगह

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, टीम में नहीं मिल रही थी जगह

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इमाद वसीम ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की। वसीम ने पाकिस्तान के लिए 121 मैच खेले।

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, टीम में नहीं मिल रही थी जगह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 Nov 2023 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इमाद ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की। इमाद काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे। हाल ही में समाप्त हुए वनडे विश्व कप का भी वह हिस्सा नहीं थे। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों से उनकी अनबन भी रही थी। इमाद वसीम ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि वह काफी समय से अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को लेकर सोच रहे थे और उनके मुताबिक इस पर फैसला लेने का ये सही वक्त है। 

ऑलराउंडर इमाद वसीम ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान करते हुए लिखा, ''हाल के दिनों में मैं अपने इंटरनेशनल करियर को लेकर काफी सोच रहा था और मुझे लगा कि ये इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का सही वक्त है। मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इतने सालों से मिले समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। पाकिस्तान के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में 121 मैच में शिरकत करना मेरे लिए सपना सच होने जैसा है।''

उन्होंने आगे कहा, ''पाकिस्तान के फैंस का भी धन्यवाद, जिन्होंने हमेशा सपोर्ट किया। मेरे परिवार और दोस्तों का भी शुक्रिया, जिन्होंने मुझे सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सूर्यकुमार यादव की टांग खींचना शोएब अख्तर को पड़ा महंगा, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए 55 वनडे मैच में 42.86 के औसत से 986 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 5 अर्धशतक है। टी20 इंटरनेशनल में 66 मैच में उनके नाम 486 रन है। उन्होंने वनडे में बतौर गेंदबाज 55 मैच में 44 विकेट लिए। वहीं टी20 इंटरनेशनल में 66 मैच में उन्होंने 65 विकेट चटकाए हैं। वह पाकिस्तान टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन सके। पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर इमाद वसीम ने टीम के लिए आखिरी मैच अप्रैल 2023 में खेला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ रावलपिंडी में उन्होंने पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच खेला। वहीं वनडे में वह नवंबर 2020 से टीम से बाहर चल रहे थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें