DA Image
Wednesday, December 8, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटNZ vs PAK, T20 World Cup 2021: रोमांचक मैच में 5 विकेट से जीता पाकिस्तान, कीवी टीम को हराकर लिया 'बदला'

NZ vs PAK, T20 World Cup 2021: रोमांचक मैच में 5 विकेट से जीता पाकिस्तान, कीवी टीम को हराकर लिया 'बदला'

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Tue, 26 Oct 2021 11:37 PM
NZ vs PAK, T20 World Cup 2021: रोमांचक मैच में 5 विकेट से जीता पाकिस्तान, कीवी टीम को हराकर लिया 'बदला'

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को एक रोमांचक मैच में पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत दर्ज करते ही पाकिस्तान ने कीवी टीम से बदला भी ले लिया है, क्योंकि हाल ही में न्यूजीलैंड पाकिस्तान दौरे से ऐन मौके पर पीछे हट गई थी। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले इस मैच में कीवी टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों में 134 रनों का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के 33 और शोएब मलिक-आसिफ अली के बीच छठे विकेट के लिए हुई 48 रनों की नाबाद पारी के दम पर यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर चार कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने वाले हारिस रऊफ मैन ऑफ द मैच चुने गए।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL HINDI COMMENTARY

FULL UPDATES-

11:03 PM: पाक टीम ने 19वें ओवर में ही जरूरी 9 रन बनाते हुए इस वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टीम के अब चार प्वॉइंट्स हो गए हैं और वह प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है।

10:51 PM: पाकिस्तान की पारी का 18वां ओवर डालने आए मिचेल सेंटनर ने अपने इस ओवर में 15 रन लुटा डाले। इस ओवर के बाद पाक जीत के बेहद करीब पहुंच गया है।

10:43 PM: पाकिस्तान की पारी का 17वां ओवर डालने आए टिम साउदी के ओवर में आसिफ अली ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम को हल्की राहत दी। अब आखिरी तीन ओवर में पाक को जीतने के लिए 18 गेंदों पर 24 रनों की जरूरत है।

10:35 PM: कीवी टीम के गेंदबाज इस मैच में नियमित अंतराल पर पाकिस्तान के विकेट निकालते जा रहे हैं, जिसकी वजह से यह मैच अब रोमांचक बन गया है। 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तान ने इमाद वसीम का विकेट गंवाया। 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर 91-5 है।

10:19 PM: पहले हफीज और अब मोहम्मद रिजवान का विकेट गंवाने के बाद पाक टीम बैकफुट पर नजर आ रही है। टीम ने 69 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए हैं।

10:15 PM: टीम का रन रेट बढ़ाने आए अनुभवी मोहम्मद हफीज लंबा शॉट खेलने के चक्कर में बाउंड्री लाइन पर डेवाेन कॉनवे ने हवा में डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। हफीज ने 11 रन बनाए। 11 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 63-3 है। 

10:03 PM: इस मैच में शुरू से ही रन बनाने के लिए जूझ रहे फखर जमां आखिरकर आउट हो गए हैं। उन्हें ईश सोढ़ी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 9 ओवर के बाद पाक टीम का स्कोर 47-2 है।

9:56 PM: पाक बल्लेबाजों को इस मैच में रन बनाने के लिए जूझना पड़ा रहा है। 8 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 39-1 है। मोहम्मद रिजवान 23 रन बनाकर नाबाद हैं।

9:38 PM: पावरप्ले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कीवी टीम को पहली सफलता मिली, जब बाबर आजम टिम साउथी की स्लो गेंद को पढ़ नहीं सके और क्लीन बोल्ड हो गए। बाबर ने 9 रन बनाए। 

9:38 PM: पाक के खिलाफ 134 रन बनाकर कीवी गेंदबाज भी पाक की सलामी जोड़ी को आसानी से रन नहीं बनाने दे रहे हैं। चार ओवरों के बाद टीम का स्कोर 22-0 है। इस समय बाबर 8 और रिजवान 12 रन बनाकर खेल रहे हैं।

9:25 PM: कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की पारी का आगाज किया है।

9:15 PM: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 135 रनों का टारगेट दिया है। टीम के लिए डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए, जबकि पाक के लिए हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। 

9:07 PM: 19वां ओवर डालने आए शाहीन अफरीदी ने आखिरी गेंद पर टिम सीफर्ट का विकेट झटका। यह कीवी टीम की पारी का सातवां विकेट है और टीम ने 125 रन बना लिए हैं। 

8:57 PM: पाक तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने एक ही ओवर न्यूजीलैंड को दो तगड़े झटके दिए हैं। उन्होंने 17वें ओवर की पहली गेंद पर डेवोन कॉनवे को आउट किया और फिर इसी ओवर की तीसरी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स को चलता किया। 18 ओवर के बाद न्यूजीलैड का स्कोर 119-6 है।

8:36 PM: 14वें ओवर की पहली गेंद पर कीवी टीम को कप्तान केन विलियमसन के रूप में बड़ा झटका लगा है। विलियसमन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हो गए हैं। उन्होंने 26 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली।

8:30 PM: कीवी टीम को लगातार झटके लगने के बाद कप्तान केन विलियमसन पारी को संभालने में जुटे हैं। टीम ने 13 ओवरों में 90 रन बना लिए हैं, जिसमें विलियमसन का योगदान 25 रनों का है। उनका यहां साथ डेवोन कॉन्वे दे रहे हैं।

8:19 PM: पाक के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद हफीज ने आते ही पहले ओवर में टीम को जिम्मी नीशम का विकेट दिलाया। नीशम काे ऊपर भेजने का कीवी टीम का प्रयोग सफल नहीं हो सका। 10 ओवरों के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 60-3 है। 

8:09 PM: अच्छी शुरुआत मिलने के बाद कीवी टीम को दो झटके लग चुके हैं और दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गए हैं। इस बार स्पिनर इमाद वसीम ने डेरिल मिचेल को चलता किया। मिचेल ने 20 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली।

7:56 PM: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पावरप्ले के आखिरी ओवर में टीम को पहली सफलता दिलाते हुए खतरनाक मार्टिन गप्टिल को क्लीन बोल्ड आउट कर किया। इस ओवर की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड टीम का स्कोर 42-1 है।

7:52 PM: न्यूजीलैंड टीम की पारी के 5 ओवरों का खेल पूरा हो चुका है और डेरिल मिचेल और मार्टिन गप्टिल की जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई है।

7:43 PM: कीवी टीम के ओपनरों ने इस मैच में संभलकर खेलने पर ध्यान दिया है और इसी का नतीजा है कि टीम ने 3 ओवरों में 15 रन बना लिए हैं और एक भी विकेट नहीं गंवाया है। टीम इंडिया पिछले मैच में शुरुआत में ही पाक के तेज गेंदबाजों के खिलाफ बिखर गई थी। 

7:30 PM: न्यूजीलैंड टीम के लिए डेरिल मिचेल और मार्टिन गप्टिल की जोड़ी ने पारी का आगाज किया है।

7:15 PM: पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, आसिफ अली, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी।

7:10 PM: न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, टिम सीफर्ट, ग्लेन फिलिप्स, डेवोन कॉनवे, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, जिम्मी नीशम।

7:00 PM: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

 

NZ vs PAK, T20 World Cup 2021: रोमांचक मैच में 5 विकेट से जीता पाकिस्तान, कीवी टीम को हराकर लिया 'बदला'
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें