फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs WI: डेविड वॉर्नर और मैथ्यू हेडन को बाबर ने पीछे छोड़ा, लेकिन नहीं तोड़ पाए विराट कोहली का रिकॉर्ड

PAK vs WI: डेविड वॉर्नर और मैथ्यू हेडन को बाबर ने पीछे छोड़ा, लेकिन नहीं तोड़ पाए विराट कोहली का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। इसी के साथ वह लगातार 6 वनडे पारियों में 600 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

PAK vs WI: डेविड वॉर्नर और मैथ्यू हेडन को बाबर ने पीछे छोड़ा, लेकिन नहीं तोड़ पाए विराट कोहली का रिकॉर्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 09:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने पहले मैच के फॉर्म को बरकरार रखा है और दूसरे वनडे में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने इमाम उल हक के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी भी की। बाबर आजम ने दूसरे मैच में 93 गेंदों में 77 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में फिफ्टी लगाते ही बाबर आजम ने लगातार 6 वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर और मैथ्यू हेडन को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि वह पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ नहीं सके।

IND vs SA: कड़ी सुरक्षा के बीच ओडिशा पहुंची भारत और अफ्रीका की टीमें, एयरपोर्ट पर मस्ती करते दिखे दोनों टी

लगातार 6  वनडे पारियों में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के दिग्गज रॉस टेलर के नाम हैं, जिन्होंने लगातार 6 वनडे पारियों में 628 रन बनाए थे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली हैं, जिनके नाम 617 रन है। जबकि बाबर आजम ने इतने ही मैचों में 614 रन बनाए। डेविड वॉर्नर के नाम 595 रन हैं। वहीं मैथ्यू हेडन ने 576 रन बनाए थे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें