फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs WI 2nd ODI: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके बाबर आजम, पाकिस्तान ने 120 रनों से जीता दूसरा वनडे

PAK vs WI 2nd ODI: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके बाबर आजम, पाकिस्तान ने 120 रनों से जीता दूसरा वनडे

पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 120 रनों से हराकर तीन मैच की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेजबान टीम ने पहला वनडे 5 विकेट से जीता था। पाकिस्तान के लिए इस मैच के हीरो नवाज रहे।

PAK vs WI 2nd ODI: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके बाबर आजम, पाकिस्तान ने 120 रनों से जीता दूसरा वनडे
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Jun 2022 05:47 AM
ऐप पर पढ़ें

PAK vs WI 2nd ODI: पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज पर 120 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर तीन मैच की सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का पहला मैच मेजबान टीम ने 5 विकेट से जीता था। मुल्तान में खेले गए दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के सामने इमाम उल हक (72) और बाबर आजम (77) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए थे। इस स्कोर के सामने मेहमान टीम 155 रनों पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने सबसे अधिक चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

ENG vs NZ 2nd Test Day 1 Stumps: पहला टेस्ट हार चुके न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में दिखाया दम, पहले दिन बनाए 318/4

पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, मगर फखर जमन फिर टीम को अच्छी शुरुआत देने से चूके। वह 17 के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद इमाम उल हक और बाबर आजम के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह 8वीं शतकीय साझेदारी थी। मगर इस साझेदारी का अंत निराशाजनक अंदाज में हुआ, तालमेल की कमी के कारण इमाम उल हक रन आउट हुए और मैदान पर बैट पटककर उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया। इसके कुछ देर बाद बाबर आजम भी आउट हो गए और फिर कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाया।

PAK vs WI: बाबर आजम के कारण रन आउट हुए इमाम उल हक गुस्से में लौटे पवेलियन, लगातार 6 फिफ्टी लगाकर इस खास क्लब में हुए शामिल

बाबर आजम नहीं तोड़ पाए विराट कोहली का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में कप्तान बाबर आजम एक बार फिर 50 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे मगर वह शतक से चूक गए। इस पारी के साथ उन्होंने लगातार 6 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मैथ्यू हेडन को तो पछाड़ा मगर वह विराट कोहली और रॉस टेलर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए। टेलर के नाम लगातार 6 पारियों में 628 रन बनाने का रिकॉर्ड है, वहीं कोहली ने इतनी ही पारियों में 617 रन ठोके थे। बाबर आजम इन 77 रनों के साथ 614 रन तक ही पहुंच पाए और वह कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 4 रन पीछे रह गए।

वेस्टइंडीज हुई 155 रनों पर ढेर

276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को शाहीन अफरीदी ने पहला झटका शे होप के रूप में पहले ही ओवर में दिया। मगर इसके बाद काइल मेयर्स (33) और शमरह ब्रूक्स (42) अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद विंडीज की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। कप्तान निकोलस पूरन के अलावा इसके बाद कोई बल्लेबाज 25 रन तक का आंकड़ा नहीं छू पाया। 

सीरीज का आखिरी मुकाबला इसी मैदान पर 12 जून को खेला जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें