फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs WI: पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता पहला वनडे, खुशदिल शाह ने लूटी महफिल; बाबर आजम ने जड़ा शतक

PAK vs WI: पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता पहला वनडे, खुशदिल शाह ने लूटी महफिल; बाबर आजम ने जड़ा शतक

PAK vs WI 1st ODI: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 5 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम की इस जीत में कप्तान बाबर आजम और खुशदिल शाह चमके।

PAK vs WI: पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता पहला वनडे, खुशदिल शाह ने लूटी महफिल; बाबर आजम ने जड़ा शतक
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Jun 2022 06:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PAK vs WI 1st ODI: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ किया। मुल्तान में खेले गए इस मुकाबले को मेजबान टीम ने 5 विकेट के अंतर से जीता। विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शे होप के शतक के दम पर पाकिस्तान के सामने 306 रनों का लक्ष्य रखा था। पाक ने इस स्कोर को बाबर आजम के शतक और खुशदिल शाह की तूफानी पारी के दम पर 4 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। शतक जरूर पाकिस्तानी कप्तान ने जड़ा मगर 23 गेंदों पर 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेलकर खुशदिल शाह मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड ले गए।

IND vs SA: ऋषभ पंत मैदान पर उतरते ही तोड़ेंगे गुरु 'एमएस धोनी' का बड़ा रिकॉर्ड, मगर नहीं रच पाएंगे इतिहास

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, सलामी बल्लेबाज फखर जमन 11 के निजी स्कोर पर जेडन सील्स का शिकार बने। इसके बाद इमाम उल हक (65) ने कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 103 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान ने मोहम्मद रिजवान (59) के साथ 108 रनों की साझेदारी की। 42वें ओवर में जब बाबर आउट हुए तो टीम को 69 रनों की दरकार थी, मगर बाबर के बाद जब रिजवान आउट हुए तो टीम पर दबाव आ गया। अंत में खुशदिल शाह ने महफिल लूटते हुए तूफानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। इस दौरान उन्होंने छक्कों की हैट्रिक भी लगाई। खुशदिल ने यह पारी 178.26 के स्ट्राइकरेट से खेली।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज शे होप के शतक और शामर ब्रूक्स के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने आठ विकेट पर 305 रन बनाए थे। होप ने 134 गेंद में 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 127 रन की पारी खेली। उन्होंने ब्रूक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। ब्रूक्स ने  70 रन की अपनी पारी के दौरान 83 गेंद का सामना करते हुए सात चौके जड़े।

PAK vs WI: बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड ध्वस्त कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

अंतिम ओवरों में रोवमैन पावेल (23 गेंद में 32 रन) और रोमारिया शेफर्ड (18 गेंद में 25 रन) ने उपयोगी पारियां खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान की ओर से हारिस राउफ सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 77 रन देकर चार विकेट चटकाए। शाहीन शाह अफरीदी ने 55 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मोहम्मद नवाज और शादाब खान के खाते में एक-एक विकेट आया।

(भाषा इनपुट के साथ)

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।