फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK v SL 2nd Test: श्रीलंका की शर्मनाक हार, पाकिस्तान ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

PAK v SL 2nd Test: श्रीलंका की शर्मनाक हार, पाकिस्तान ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

Pakistan vs Sri Lanka Test Series: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है। मेजबान पाकिस्तान ने कराची के नेशनल स्टेडियम में श्रीलंका को 263 रनों से हराया। मैच के चौथे दिन...

PAK v SL 2nd Test: श्रीलंका की शर्मनाक हार, पाकिस्तान ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,कराचीMon, 23 Dec 2019 02:42 PM
ऐप पर पढ़ें

Pakistan vs Sri Lanka Test Series: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है। मेजबान पाकिस्तान ने कराची के नेशनल स्टेडियम में श्रीलंका को 263 रनों से हराया। मैच के चौथे दिन श्रीलंका ने 212 रनों तक सात विकेट गंवा दिए थे। टेस्ट मैच के आखिरी दिन तीन ओवर के अंदर ही पाकिस्तान ने श्रीलंका के बचे हुए तीन विकेट भी झटक लिए और यादगार जीत दर्ज की। सीरीज का पहला टेस्ट बारिश के चलते ड्रॉ हुआ था और दूसरा टेस्ट मैच जीतकर पाकिस्तान ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर इस टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पाकिस्तान की पहली पारी महज 191 रनों पर सिमट गई थी। श्रीलंका ने पहली पारी में 271 रन बनाए और 80 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरी पारी तीन विकेट पर 555 रनों पर घोषित कर दी। शान मसूद (135), आबिद अली (174), अजहर अली (118) और बाबर आजम (नॉटआउट 100) ने सेंचुरी ठोकी। इसके बाद श्रीलंका की दूसरी पारी 212 रनों पर सिमट गई। ओशाडा फर्नांडो ने 102 और निरोशन डिकवेला ने 65 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाजी दूसरी पारी में टिक कर नहीं खेल सका।

INDvWI: मैच के आखिरी क्षणों में जडेजा ने शार्दुल को दी थी ये नसीहत

INDvWI: रोहित ने साल 2019 को बताया शानदार, बस इस बात की टीस रह गई

पाकिस्तान की ओर से पहली पारी में शाहीन अफरीदी ने पांच और मोहम्मद अब्बास ने चार विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरी पारी में युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने पांच विकेट झटके। आबिद अली को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों चुना गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें