फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs SL: 7 साल बाद श्रीलंका का दौरा करेगा पाकिस्तान, यहां देखें फुल शेड्यूल

PAK vs SL: 7 साल बाद श्रीलंका का दौरा करेगा पाकिस्तान, यहां देखें फुल शेड्यूल

पाकिस्तान की टीम 6 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और फिर 11 जुलाई से कोलंबो में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद 16 से 20 जुलाई तक गॉले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

PAK vs SL: 7 साल बाद श्रीलंका का दौरा करेगा पाकिस्तान, यहां देखें फुल शेड्यूल
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Jun 2022 06:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की मेंस टीम करीब सात साल बाद एक बार फिर से श्रीलंका का दौरा करेगी, जहां टीम को जुलाई में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने बुधवार को कन्फर्म करते हुए बताया कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC Men's World Test Championship) के तहत खेले जाने वाली यह सीरीज 16 जुलाई से शुरू होगी। सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बाबर आजम की अगुवाई वाली 18 सदस्यीय टीम में 36 साल के स्टार स्पिनर यासिर शाह की वापसी हुई है, जिन्होंने अपना पिछला टेस्ट अगस्त 2021 में खेला था। इसके अलावा टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी सलमान अली आगा को भी शामिल किया गया है।

PAK vs SL Test Series: श्रीलंका दौरे के लिए पाकिस्तानी टेस्ट टीम का ऐलान, यासिर शाह की लंबे समय बाद

पाकिस्तान की टीम 6 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और फिर 11 जुलाई से कोलंबो में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद 16 से 20 जुलाई तक गॉले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच दूसरा और अं​तिम टेस्ट कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 24 जुलाई से खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम सात साल बाद श्रीलंका दौरे पर जाएगी। 2015 में श्रीलंका दौरे पर पाकिस्तान की 2-1 की जीत में यासिर शाह का बड़ा हाथ रहा था, ऐसे में उनकी वापसी से टीम काफी बैलेन्स्ड नजर आती है। हालांकि 2015 में पाकिस्तान की टीम लिमिटेड ओवरों की सीरीज भी खेली थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जेम्स एंडरसन हुए बाहर

श्रीलंका दौरे पर पाकिस्तान का टेस्ट शेड्यूल

पहला टेस्ट: 16-20 जुलाई, गॉले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

दूसरा टेस्ट:  24-28 जुलाई, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो 

18 सदस्यीय पाकिस्तानी टेस्ट स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हैरिस राउफ, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, नौमन अली, अली आगा, सरफराज अहमद, सौद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर अली।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।