फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPAK vs SL : जमान खान ने पाकिस्तान के लिए किया वनडे डेब्यू, हारिस राउफ ने दी कैप

PAK vs SL : जमान खान ने पाकिस्तान के लिए किया वनडे डेब्यू, हारिस राउफ ने दी कैप

जमान खान ने गुरुवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 'करो या मरो' के एशिया कप सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के लिए अपना वनडे डेब्यू किया है। तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने टॉस से पहले उन्हें कैप दी।

PAK vs SL : जमान खान ने पाकिस्तान के लिए किया वनडे डेब्यू, हारिस राउफ ने दी कैप
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 14 Sep 2023 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 सुपर 4 का एक अहम मुकाबला खेला जा रहा है। बारिश के कारण ये मुकाबला तय समय पर शुरू नहीं हो सका है। भारत के खिलाफ 10 सितंबर को खेले गए मुकाबले में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मजबूरी में और खराब प्रदर्शन के कारण कई खिलाड़ियों को बाहर करना पड़ा है। इस बीच श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले जा रहे मुकाबले में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जन्में क्रिकेटर जमान खान वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं। 

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मीरपुर के गरीब परिवार का यह खिलाड़ी कश्मीर लीग में खेलने के बाद कनाडा और श्रीलंका की टी20 लीग में खेला। उन्होंने कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें चोटिल नसीम शाह की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल किया।

गुरुवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 'करो या मरो' के एशिया कप सुपर फोर मैच में पाकिस्तान की टीम कई बदलाव के साथ उतरेगी। टीम के तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने जमान खान को कैप सौंपी। 

PAK vs SL Asia Cup 2023: आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों आज पाकिस्तान का जीतना होगा बहुत मुश्किल

बाईस साल के जमान 2021 में कश्मीर लीग में खेलते हुए सबकी नजरों में आये और लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। वह इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशर के लिए भी खेले जिसमें पाकिस्तान टीम के निदेशक मिकी आर्थर मुख्य कोच हैं। जमान ने इंग्लैंड में हाल में 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में मैनचेस्टर इन्विंसिबल्स के लिए छह मैच खेले और दो विकेट झटके।