DA Image
1 मार्च, 2021|4:46|IST

अगली स्टोरी

PAKvSA: कगीसो रबाडा ने रचा इतिहास, वकार यूनिस, कपिल देव और भज्जी के खास क्लब में हुए शामिल

kagiso rabada  icc instagram

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कराची नैशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले रबाडा दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे कम उम्र में 200 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छूने वाले गेंदबाज बन गए हैं। ओवरऑल अगर बात करें तो वह सबसे कम उम्र में 200 विकेट लेने की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने इयान बॉथम, सकलैन मुश्ताक और शेन वॉर्न जैसे दिग्गज गेंदबाजों को इस लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है।

फवाद की सेंचुरी के बाद जाफर ने शेयर किया 1 साल पुराना ट्वीट, जानिए वजह

रबाडा ने पाकिस्तान के हसन अली को आउट करने के साथ ही 200 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छुआ। रबाडा ने 25 साल 248 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने 24 साल 26 दिन की उम्र में यह कारनामा किया था और वह इस लिस्ट में टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर 24 साल 68 दिन की उम्र के साथ टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव हैं। हरभजन सिंह ने 25 साल 74 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल कर ली थी और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

IND vs ENG: पहले टेस्ट के लिए गंभीर ने चुना भारत का प्लेइंग XI

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बॉथम 25 साल 280 दिन की उम्र के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो रबाडा से पहले डेल स्टेन सबसे कम उम्र में 200 टेस्ट विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज थे, जिन्होंने 26 साल 350 दिन की उम्र में ऐसा किया था। मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 220 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने 378 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त ले ली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pak vs SA Kagiso Rabada youngst South African fast bowler to picked 200 Test Wickets and 4th World wide of Of All Time