DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › PAK vs SA: फवाद आलम के शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान मजबूत स्थिति में
क्रिकेट

PAK vs SA: फवाद आलम के शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान मजबूत स्थिति में

एजेंसी,कराचीPublished By: Mohan Kumar
Wed, 27 Jan 2021 06:48 PM
PAK vs SA: फवाद आलम के शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान मजबूत स्थिति में

फवाद आलम के करियर के तीसरे शतक की मदद से पाकिस्तान ने शुरुआती झटकों से उबरकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन बुधवार को पहली पारी में 88 रन की बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 220 रन के जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 308 रन बनाए हैं। पाकिस्तानी पारी के नायक 35 साल के फवाद रहे। उन्होंने 245 गेंदों पर 109 रन बनाए जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने केशव महाराज पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद लुंगी एनगिडी (55 रन देकर दो) की गेंद पर मिडविकेट पर कैच दे बैठे।

ICC वनडे रैंकिंग में विराट की बादशाहत बरकरार, रोहित दूसरे नंबर पर

फवाद ने मंगलवार की शाम को तब क्रीज पर कदम रखा जबकि टीम का स्कोर चार विकेट पर 27 रन था। इसके बाद उन्होंने अनुभवी अजहर अली के साथ पांचवें विकेट के लिए 94, मोहम्मद रिजवान (33) के साथ छठे विकेट के लिए 55 और फहीम अशरफ (64) के साथ सातवें विकेट के लिए 102 रन की उपयोगी साझेदारियां की। पाकिस्तान में पिछले 13 सालों में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहा दक्षिण अफ्रीका दूसरे दिन केवल चार विकेट हासिल कर पाया जबकि पहले दिन 14 विकेट गिरे थे। दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा (45 रन देकर दो) दूसरे दिन एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। पाकिस्तान ने दूसरे दिन चार विकेट के एवज में 275 रन जोड़े।

ICC ने शुरू किया नया अवॉर्ड, पंत-अश्विन समेत चार भारतीय नॉमिनेट

अपना 84वां टेस्ट मैच खेल रहे अजहर ने बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज (71 रन देकर दो) की गेंद पर कट करने के प्रयास में विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को कैच दिया। मोहम्मद रिजवान ने चाय के विश्राम से ठीक पहले एनगिडी की गेंद पर पवेलियन लौटे। फाफ डुप्लेसिस ने स्लिप में डाइव लगाकर उनका कैच लपका। फवाद ने 2009 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की लेकिन इसके बाद 10 साल तक उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जमाया था और फिर से टीम में अपनी काबिलियत साबित की। फहीम अशरफ ने उनका अच्छा साथ दिया। तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे (84 रन देकर दो) ने उन्हें यॉर्कर पर बोल्ड किया। स्टंप उखड़ने के समय हसन अली 11 और नौमान अली छह रन पर खेल रहे थे। 

संबंधित खबरें