फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs PM XI: वॉर्म-अप मैच में पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद का जलवा, ठोके 150 से ज्यादा रन

PAK vs PM XI: वॉर्म-अप मैच में पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद का जलवा, ठोके 150 से ज्यादा रन

पाकिस्तान और प्राइम मिनिस्टर XI के बीच चार दिवसीय वॉर्म-अप मैच का पहला दिन पूरी तरह से पाकिस्तान के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद के नाम रहा, जिन्होंने 156 रन बनाए और फिलहाल नॉटआउट लौटे हैं।

PAK vs PM XI: वॉर्म-अप मैच में पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद का जलवा, ठोके 150 से ज्यादा रन
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ चार दिवसीय वॉर्म-अप मैच खेल रही है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई हुई है। बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद हर फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद शान मसूद को पाकिस्तान का नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया। शान मसूद पाकिस्तान की ओर से तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए थे, लेकिन अंत तक फिलहाल नॉटआउट ही लौटे हैं। पाकिस्तान ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 324 रन बना लिए हैं। कप्तान शान मसूद 156 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। शान के बाद पाकिस्तान की ओर से अभी तक इस पारी में सरफराज अहमद दूसरे बेस्ट स्कोरर रहे हैं, जिन्होंने 41 रनों की पारी खेली, वहीं पूर्व कप्तान बाबर आजम ने 40 रनों का योगदान दिया।

कप्तान ने मारा शॉट, नॉन-स्ट्राइकर एंड पर ये क्या करने लगे बाबर- Video

पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। मैच कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने पाकिस्तान की ओर से पारी का आगाज किया। इमाम महज 9 रन बनाकर आउट हुए और इसके बाद अब्दुल्ला शफीक 38 रन बनाकर चलते बने। पाकिस्तान ने 76 रनों तक दो विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद बाबर और शान ने मिलकर स्कोर 168 रनों तक पहुंचाया। बाबर के रूप में पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा। सऊद शकील महज 13 रन बनाकर आउट हुए और पाकिस्तान 214 रनों पर चौथा विकेट गंवा दिया।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिले AUS के प्रधानमंत्री एंथनी, देखिए वीडियो

इसके बाद सरफराज ने 47 गेंदों पर 41 रन बनाए और स्कोर 287 रनों तक पहुंचाया। शान और सरफराज ने मिलकर तेजी से बल्लेबाजी की और प्राइम मिनस्टर XI के गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश की। फहीम अशरफ 17 रन बनाकर आउट हुए और उनके आउट होते ही पहले दिन का खेल भी खत्म हो गया। शान मसूद 235 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 156 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें