फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटडेवोन कॉनवे की फील्डिंग देख आप भी करेंगे सलाम, 50 मीटर दौड़ने के बाद डाइव लगाकर बचाए दो रन, एफर्ट देख सबने बजाई ताली

डेवोन कॉनवे की फील्डिंग देख आप भी करेंगे सलाम, 50 मीटर दौड़ने के बाद डाइव लगाकर बचाए दो रन, एफर्ट देख सबने बजाई ताली

पाकिस्तान के खिलाफ ट्राई सीरीज के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉनवे 2 महत्वपूर्ण रन बचाए। विकेटकीपर के गेंद को बांउड्री लाइन के करीब रोकने के प्रयास के लिए सब उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

डेवोन कॉनवे की फील्डिंग देख आप भी करेंगे सलाम, 50 मीटर दौड़ने के बाद डाइव लगाकर बचाए दो रन, एफर्ट देख सबने बजाई ताली
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 08 Oct 2022 08:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने त्रिकोणीय सीरीज में लगातार दूसरा मैच जीतकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को बांग्लादेश को हराया था और शनिवार को न्यूजीलैंड को मात दी। केन विलियमसन के नेतृत्व वाली टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फिन ऐलन (13) का विकेट जल्दी गंवा दिया। डेवन कॉनवे और कप्तान केन विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े, लेकिन दोनों ही पारी की रफ्तार बढ़ाने से पहले पवेलियन लौट गये। कॉनवे ने 35 गेंदों पर 36 रन बनाए, जबकि विलियमसन ने 30 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। 

पाकिस्तान के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए जहां मोहम्मद रिजवान और शान मसूद क्रमशः चार और शून्य रन ही बना सके, वहीं बाबर ने कुछ अच्छे शॉट खेलते हुए टीम को पावरप्ले में 44 रन के स्कोर तक पहुंचाया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये शादाब ने तीसरे विकेट के लिये बाबर के साथ मिलकर 61 रन जोड़े, जिससे टीम ने 13वें ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा छू लिया। शादाब का विकेट गिरने के बाद मोहम्मद नवाज 19 गेंदों पर 16 रन ही बना सके, लेकिन इससे पाकिस्तान की पारी पर कोई असर नहीं पड़ा और बाबर ने चौका लगाकर टीम को 10 गेंद पहले ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

पाकिस्तान की पारी के 12वें ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के विकेटकीपर डेवान कॉनवे की फील्डिंग ने सबका ध्यान खींचा। दरअसल टिम साउदी के ओवर की चौथी गेंद पर ऑफ स्टंप की तरफ जाकर शादाब ने विकेटकीपर के ऊपर से स्कूप खेला। गेंद तेजी से बाउंड्री की तरह जा रही थी इस बीच लगभग 50 मीटर दौड़ने के बाद विकेटकीपर कॉनवे ने डाइव मारते हुए अपने पैरों से गेंद को रोका और टीम के लिए दो रन बचाया। कॉनवे की फील्डिंग देख फैंस काफी खुश हुए यहां तक कि कमेंटेटर भी उनके इस प्रयास की सराहना करते हुए नजर आए। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।