फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs NZ : पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड मैच धुला तो क्या होगा? 400 बनाने के बाद बाद न्यूजीलैंड पर मंडराया हार का खतरा

PAK vs NZ : पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड मैच धुला तो क्या होगा? 400 बनाने के बाद बाद न्यूजीलैंड पर मंडराया हार का खतरा

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 402 रनों का लक्ष्य रखा है, इसके जवाब में बारिश के कारण खेल रुकने तक पाकिस्तान की टीम डीएलएस मेथड से 10 रन आगे है।

PAK vs NZ : पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड मैच धुला तो क्या होगा? 400 बनाने के बाद बाद न्यूजीलैंड पर मंडराया हार का खतरा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी विश्व कप 2023 के 35वें मैच में प्रशंसकों को एक शानदार मैच देखने को मिल रहा है। हालांकि पाकिस्तान की पारी के दौरान बारिश आने के कारण मैच को रोक गया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रचिन रविंद्र (108 रन) के शतक और कप्तान केन विलियमसन (95 रन) के अर्धशतक की बदौलत वनडे विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ छह विकेट पर 401 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पाकिस्तान के फखर जमां ने शतकीय पारी खेलकर दमदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान की टीम बारिश के कारण खेल रोके जाने तक डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से टारगेट से 10 रन आगे है, जिसका मतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम 400 रन के बनाने के बावजूद मैच हार सकती है। 

पाकिस्तान ने बारिश की बाधा तक महज एक विकेट अब्दुल्ला शफीक के रूप में गंवाया जबकि फखर जमां 106 और कप्तान बाबर आजम 47 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इन दोनों ने 1992 की चैम्पियन टीम के लिए अभी तक नाबाद 154 रन की साझेदारी निभा ली है। बारिश रुकने के बाद पाकिस्तान को नया टारगेट मिला है। जिसके मुताबिक 41 ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 342 रन चाहिए, जिसका मतलब है कि पाकिस्तान को 19.3 ओवर में जीत के लिए 182 रन चाहिए। बाबर आजम फिफ्टी के करीब हैं, वहीं फखर जमां शतक बनाकर खेल रहे हैं। 

PAK vs NZ : विश्व कप में हारिस राउफ और शाहीन अफरीदी के बीच लगी ज्यादा रन लुटाने की रेस, रिकॉर्ड जानकर

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन दमदार नहीं रहा और वे ज्यादा 'वैरिएशन' नहीं दिखा सके जिससे न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद रविंद्र और विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी से बड़े स्कोर की मजबूत नींव रखी। रविंद्र ने 94 गेंद में 15 चौके और एक छक्के से टूर्नामेंट में अपना तीसरा शतक जड़ा जबकि विलियमसन ने 79 गेंद में 10 चौके और दो छक्के जड़े। यह टूर्नामेंट में दूसरी बार है जब स्कोर 400 रन के पार पहुंचा। नई दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 400 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान (छह अंक) को अगर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचना है तो उसे यह लक्ष्य 35.2 ओवर में हासिल करना होगा। न्यजीलैंड (आठ अंक) अभी चौथे स्थान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें