फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs NZ : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्री में दे दिए 10 रन, सरफराज की वजह से टीम की हुई किरकिरी

PAK vs NZ : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्री में दे दिए 10 रन, सरफराज की वजह से टीम की हुई किरकिरी

पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दो बार एक ही गलती दोहरायी। जिसके कारण टीम को 10 रन अतिरिक्त देने पड़े। दूसरा टेस्ट मैच 2 से 6 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

PAK vs NZ : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्री में दे दिए 10 रन, सरफराज की वजह से टीम की हुई किरकिरी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 30 Dec 2022 09:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर छूटा मेजबान टीम को जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य मिला और कीवी टीम ने शुरुआती झटका लगने के बाद भी लक्ष्य को हासिल करने की भरपूर कोशिश की। लेकिन खराब रौशनी के कारण अंपायर ने पांचवें दिन का खेल रोकने का फैसला किया और मैच ड्रॉ पर छूटा। न्यूजीलैंड के पास टारगेट को पाने के लिए 7 ओवर बचे थे। पाकिस्तान के पास मैच जीतने का कोई चांस नहीं था और उनका पारी घोषित करने का फैसला चौंकाने वाला था। इस बीच मैच के दौरान पाकिस्तान को दो बार पेनल्टी लगी। इस वजह से न्यूजीलैंड को 10 रन मुफ्त में मिले। 

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान पाकिस्तान पर दो बार पेनल्टी लगी। टिम साउदी की न्यूजीलैंड टीम को 10 रन बिना मेहनत किए मिले। न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान विकेटकीपर के हेलमेट पर गेंद लगी और फिर दूसरी पारी के दौरान भी ऐसा ही हुआ। 

नियम के मुताबिक विकेट के पीछे रखे गए हेलमेट पर गेंद लगने पर बल्लेबाजी टीम को पेनल्टी के 5 रन मिलते हैं। दोनों पारियों को मिलाकर न्यूजीलैंड की टीम को 10 रन मिले। हालांकि इसमें कोई नई बात नहीं है कि हेलमेट पर गेंद लगने पर विपक्षी टीम को फ्री में रन मिले हो, लेकिन एक ही मैच में दो बार ऐसा होना थोड़ा हैरान करने वाला है। 

क्रिकेटर ऋषभ पंत ICU में शिफ्ट, अस्पताल में परिवार भी मौजूद; PM मोदी ने किया फोन

एक बार फिर पाकिस्तान में हो रहे टेस्ट मैच में बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 438 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी 9 विकेट पर 612 रनों पर घोषित की। और 174 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद पाकिस्तान ने भी मैच के आखिरी सेशन में दूसरी पारी 8 विकेट पर 311 रन पर घोषित की। जिसके बाद न्यूजीलैंड को 138 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन खराब रौशनी के कारण ओवर बचे होने के बावजूद मैच निर्धारित समय से पहले ही रोक दिया गया है और मैच ड्रॉ घोषित हुआ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें