फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशाहीन अफरीदी ने खत्म किया पाकिस्तान की जीत का सूखा, वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम को मिली पहली जीत

शाहीन अफरीदी ने खत्म किया पाकिस्तान की जीत का सूखा, वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम को मिली पहली जीत

वर्ल्ड कप 2023 के बाद नए कप्तानों के अंडर खेले 8 मैचों में यह पाकिस्तान की पहली जीत है। बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट की कमान शान मसूद को तो टी20 टीम की कप्तानी शाहीन अफरीदी को सौंपी गई है।

शाहीन अफरीदी ने खत्म किया पाकिस्तान की जीत का सूखा, वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम को मिली पहली जीत
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Jan 2024 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद से चले आ रहे जीत के सूखे को आखिरकार खत्म कर दिया है। न्यूजीलैंड को क्राइस्टचर्च में खेले गए 5वें और आखिरी T20I में हराकर शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई में टीम ने यह कमाल किया। वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही पाकिस्तान की टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। बाबर आजम द्वारा तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट टीम की कमान शान मसूद को तो टी20 टीम की कप्तानी शाहीन शाह अफरीदी को सौंपी गई है। वर्ल्ड कप 2023 के बाद नए कप्तानों के अंडर खेले 8 मैचों में यह पाकिस्तान की पहली जीत है।

इंग्लैंड के पास Bazball तो हमारे पास Viratball है, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का तूफानी बयान

वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान की टीम तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। इस दौरे पर उन्हें मुंह की खानी पड़ी और कंगारुओं ने मेहमानों का 3-0 से सूपड़ा साफ किया।

इसके बाद टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 5 मैच की T20I सीरीज खेलने पहुंची, जहां पहले 4 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 5वें T20I को 42 रनों से जीतकर पाकिस्तान ने ना सिर्फ लगातार दूसरी बार क्लीन स्वीप होने से बचकर सिर्फ अपनी इज्जत बचाई, बल्कि हार के सिलसिले को भी खत्म किया। बता दें, शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी में यह पाकिस्तान की पहली जीत है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में बड़ा विवाद, अंपायर की गलती का टीम इंडिया को मिला फायदा

बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बोर्ड पर लगा पाई। टीम का कोई बल्लेबाज इस दौरान 40 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने 38 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। वहीं न्यूजीलैंड के लिए कप्तान मिचेल सेंटनर को छोड़कर टिम साउदी, मैट हैनरी, ईश सोढ़ी और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट चटकाए। 

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत से ही सहज नहीं दिखी। टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया, वहीं 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए, वहीं कप्तान शाहीन अफरीदी और मोहम्मद नवाज को 2-2 सफलताएं मिली। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 100 रन का आंकड़ा भी पार नहीं करने दिया, पूरी टीम को 17.2 ओवर में 92 रनों पर ही ढेर कर दिया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें