फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड से हारकर पाकिस्तान टीम की हुई किरकिरी, कमजोर कीवी के खिलाफ बाबर आजम की आर्मी ने घुटने टेके

न्यूजीलैंड से हारकर पाकिस्तान टीम की हुई किरकिरी, कमजोर कीवी के खिलाफ बाबर आजम की आर्मी ने घुटने टेके

न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी में खेले गए तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया है। पाकिस्तान की टीम 178 रनों के स्कोर को डिफेंड नहीं कर सकी। पांच मैच की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

न्यूजीलैंड से हारकर पाकिस्तान टीम की हुई किरकिरी, कमजोर कीवी के खिलाफ बाबर आजम की आर्मी ने घुटने टेके
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Apr 2024 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तन को तीसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने पांच मैच की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। रावलपिंडी में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 178 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 179 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। न्यूजीलैंड की ओर से मार्क चैपमैन ने सर्वाधिक 87 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए अब्बास अफरीदी ने दो विकेट चटकाए।

पाकिस्तान के दौरे पर न्यूजीलैंड की पूरी नई टीम आई है क्योंकि टीम के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त है और इस वजह से न्यूजीलैंड अपनी नई टीम भेजने के लिए मजबूर हुई है। तीसरे मैच में पाकिस्तान द्वारा मिले 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही। टिम रॉबिन्सन और टिम सीफर्ट के बीच पहले विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई। टिम सीफर्ट 16 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हुए। अगले ओवर में रॉबिन्सन भी पवेलियन लौट गए। उन्होंने 19 गेंद में 28 रन बनाए। 

डीन फॉक्सक्राफ्ट और मार्क चैपमैन के बीच तीसरे विकेट के लिए 68 गेंद में 117 रन की साझेदारी हुई। डीन 29 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए। मार्क चैपमैन 42 गेंद में 87 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में उन्होंने नौ चौके और 4 छक्के लगाए। जेम्स नीशम 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

KKR vs RCB : विराट कोहली ने रचा इतिहास, एक टीम के लिए 250 छक्के लगाने वाले पहले बैटर बने

इससे पहले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज सैम अयूब और बाबर आजम के बीच पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई। सैम 32 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान बाबर आजम ने 29 गेंद में 37 रन की पारी खेली। उसमान खान ने पांच रन बनाए। शादाब खान ने 20 गेंद में 41 रन की दमदार पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 22 रन बनाकर रियायर्ड हर्ट हुए। ईश सोढ़ी ने दो विकेट लिए। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि दूसरा मैच पाकिस्तान ने सात विकेट से जीता था।