फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPAK vs NZ: बाबर आजम के निशाने पर विराट कोहली का एक और महारिकॉर्ड, लेकिन कांटों भरी है राह

PAK vs NZ: बाबर आजम के निशाने पर विराट कोहली का एक और महारिकॉर्ड, लेकिन कांटों भरी है राह

पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड पांच मैचों की सीरीज आज से रावलपिंडी में शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के दौरान बाबर आजम के पास मौका होगा कि वह टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डालें।

PAK vs NZ: बाबर आजम के निशाने पर विराट कोहली का एक और महारिकॉर्ड, लेकिन कांटों भरी है राह
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

Pakistan vs New Zealand T20 Series: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, डेरेल मिचेल और ऐसे ही कुछ बड़े नाम इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा ले रहे हैं और इसी वजह से कई दिग्गज कीवी खिलाड़ी इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो बाबर आमज एक बार फिर से पाकिस्तान की कमान संभाल चुके हैं। बाबर आजम के पास इस सीरीज के दौरान टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली का एक धांसू रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। टी20 इंटरनेशनल में 4000 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बैटर विराट कोहली ही हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बात करें तो उन्होंने कुल 3698 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं।

जब तक मैं...T20 WC सिलेक्शन मीटिंग की खबरों को बकवास बताते हुए रोहित

विराट कोहली ने 4000 टी20 इंटरनेशनल रन 107 पारियों में बनाए हैं, वहीं बाबर आजम की बात करें तो उन्होंने 3698 रन 103 पारियों में बनाए हैं। अगर बाबर आजम इस सीरीज के दौरान अगली तीन पारियों में 302 रन बना लेते हैं, तो ऐसे में सबसे तेज 4000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो जाएगा। वहीं अगर बाबर चौथी पारी में यह कारनामा कर पाते हैं, तो इस मामले में वह विराट कोहली की बराबरी कर लेंगे।

रोहित को नहीं पसंद इम्पैक्ट रूल, कहा- दुबे-सुंदर जैसे खिलाड़ियों को...

मजेदार बात यह है कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड संयुक्त रूप से विराट कोहली और बाबर आजम के नाम ही दर्ज है। इन दोनों ने 3000 टी20 इंटरनेशनल रनों का आंकड़ा 81वीं पारी में छुआ था। विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 109 पारियों में 51.75 की औसत और 138.15 के स्ट्राइक रेट से कुल 4037 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। रोहित शर्मा सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने 3974 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। बाबर आजम के पास इस सीरीज के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को पीछे छोड़ने का मौका होगा, हालांकि उनके लिए यह राह आसान नहीं होने वाली है।