फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटनीदरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में चमके बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी, पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता मैच

नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में चमके बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी, पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता मैच

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की पूरी टीम 44.1 ओवर में महज 186 रनों पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान ने इस स्कोर को 3 विकेट खोकर 33.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। पाकिस्तान अब 2-0 से आगे है।

नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में चमके बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी, पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता मैच
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 07:37 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने नीदरलैंड को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की पूरी टीम 44.1 ओवर में महज 186 रनों पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने 3-3 विकेट लिए। इस स्कोर को मेहमान टीम ने 3 विकेट खोकर 33.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस दौरान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और आगा सलमान ने अर्धशतकीय पारी खेली। सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 अगस्त को खेला जाएगा।

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से चूकी शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 8 रन पर टॉप 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद बास डी लीड (89) और टॉम कूपर (66) ने चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला। नवाज ने 117 के स्कोर पर पाकिस्तान को कूपर के रूप में चौथी सफलता दिलाई और इसके बाद एक बार फिर नीदरलैंड के विकटों की झड़ी लग गई। देखते ही देखते पूरी टीम 186 रनों पर पवेलियन लौट गई। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार जीत के बावजूद केएल राहुल सवालों के घेरे में, क्या ऐसे होगी एशिया कप 2022 की तैयारी?

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की भी शुरुआत बेहद खराब रही। फखर जमन 3 तो इमाम उल हक 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान ने महज 11 रन पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए थे। इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम ने 65 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

बाबर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अगा सलमान ने रिजवान का अंत तक साथ दिया और टीम को जीत दिलाई। रिजवान ने 69 तो सलमान ने 35 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।