फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तान के लिए बुरी खबर, स्थगित हो सकता है पहला टेस्ट; वायरस के अटैक से इंग्लैंड के 14 सदस्य हुए बीमार

पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, स्थगित हो सकता है पहला टेस्ट; वायरस के अटैक से इंग्लैंड के 14 सदस्य हुए बीमार

कप्तान बेन स्टोक्स सहित इंग्लैंड के कई खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ शुरूआती क्रिकेट टेस्ट से एक दिन पहले अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में 17 साल में पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, स्थगित हो सकता है पहला टेस्ट; वायरस के अटैक से इंग्लैंड के 14 सदस्य हुए बीमार
Himanshu Singhएजेंसी,रावलपिंडीWed, 30 Nov 2022 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के बीमार पड़ने के बाद पहले टेस्ट को स्थगित करने को लेकर वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ विचार-विमर्श कर रहा है। इंग्लैंड ने बुधवार को इस संबंध में ट्वीट किया, "हम अपने कैंप में वायरल संक्रमण के कारण पहला टेस्ट शुरू करने को लेकर पीसीबी के साथ चर्चा कर रहे हैं।"

उल्लेखनीय है कि बीबीसी ने आज अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान आई इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स सहित करीब 14 सदस्य एक वायरस से संक्रमित हो गए हैं। 

बीबीसी ने बताया कि वायरस की चपेट में आने वाले 14 लोगों में आधे खिलाड़ी हैं, जबकि कोचिंग स्टाफ के कुछ सदस्य भी इससे संक्रमित हुए हैं। डॉक्टर ने उन्हें होटल में आराम करने की सलाह दी है। इंग्लैंड की 16-सदस्यीय स्क्वाड में से सिर्फ पांच ने यहां बुधवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। 

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। लंकाशायर के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टन इस मैच में इंग्लैंड के लिये टेस्ट में पदार्पण करने वाले हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज बेन डकेट छह साल बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में वापसी कर रहे हैं। 

हर्षा भोगले के तीखे सवाल पर भड़क गए थे ऋषभ पंत, सस्ते में आउट होने के बाद हो गए ट्रोल

बीबीसी ने बताया कि आज के अभ्यास में सिर्फ जो रूट, जैक क्रॉली, हैरी ब्रूक, ओली पोप और कीटन जेनिग्ंस ने हिस्सा लिया। साथ ही मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम भी उपस्थित थे। चोटग्रस्त मार्क वुड को छोड़कर सभी खिलाड़ी मंगलवार के अभ्यास सत्र में उपस्थित थे। रिपोर्ट में रिपोर्ट में बताया कि यह वायरस कोविड-19 नहीं है और खिलाड़ियों के 24 घंटे में स्वस्थ होने की आशा है। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने स्टोक्स के बाद किसी खिलाड़ी को आधिकारिक रूप से उप-कप्तान नियुक्त नहीं किया है, हालांकि पोप ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अभ्यास मैच में स्टोक्स की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया था।

पैसा कमाने के चक्कर में 49 प्रतिशत क्रिकेटर राष्ट्रीय अनुबंध ठुकराने को भी तैयार, रिपोर्ट में खुलासा

इंग्लैंड टीम 17 वर्ष बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने गयी है। वर्ष 2009 में श्रीलंका टीम की बस पर बंदूकधारियों के हमले के बाद सभी टीमों ने दक्षिण एशियाई देश का दौर करना बंद कर दिया था। इससे पहले इंग्लैंड सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान को यहां टी20 सीरीज में 4-3 से हरा चुकी है। टी20 सीरीज के दौरान कई खिलाड़ियों के बीमार होने के बाद इंग्लिश टीम अपने कुक के साथ पाकिस्तान आयी थी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।