फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG 1st Test RESULT: फ्लैट पिच पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, 74 रनों से जीता रावलपिंडी टेस्ट

PAK vs ENG 1st Test RESULT: फ्लैट पिच पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, 74 रनों से जीता रावलपिंडी टेस्ट

PAK vs ENG Live Score 1st Test Day 5: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। आखिरी दिन मेजबानों को 263 रन और इंग्लैंड को 8 विकेट की दरकार है।

PAK vs ENG 1st Test RESULT: फ्लैट पिच पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, 74 रनों से जीता रावलपिंडी टेस्ट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 05:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PAK vs ENG 1st Test Result: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 74 रनों से अपने नाम कर लिया है। पाकिस्तान में यह इंग्लैंड की महज तीसरी टेस्ट जीत है, जबकि पिछले 22 सालों में यह पहला मौका है, जब इंग्लैंड ने पाकिस्तान की धरती पर कोई टेस्ट मैच जीता है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड जिस तरह का क्रिकेट खेल रहा है, उससे हर टेस्ट टीम को सबक लेने की जरूरत है। टी-ब्रेक से पहले ऐसे लग रहा था कि पाकिस्तान यह मैच जीत सकता है, या फिर मैच ड्रॉ करा सकता है, लेकिन टी-ब्रेक के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दमदार वापसी की और पाकिस्तान के बचे हुए पांच विकेट एक के बाद एक निकलते गए। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन ने चार-चार विकेट निकाले, जबकि बेन स्टोक्स और जैक लीच ने एक-एक विकेट लिया।

PAK vs ENG click here for full scorecard

पाकिस्तान ने 9वां विकेट 87.4 ओवर में गंवाया था, इसके बाद नसीम शाह और मोहम्मद अली ने मिलकर करीब 9 ओवर तक विकेट बचाए रखा। जब लगने लगा कि ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए मैच ड्रॉ करा लेंगे, तभी जैक लीच की गेंद पर नसीम शाह एलबीडब्ल्यू आउट हुए और इस तरह से इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

आगा सलमान के विवादित नॉटआउट पर मचा बवाल, OUT या NOT OUT? खुद देखें

इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने 579 रन बनाए। इंग्लैंड ने दूसरी पारी सात विकेट पर 264 रनों पर घोषित कर दी। 343 रनों का टारगेट देकर बेन स्टोक्स ने काफी बहादुरी दिखाई, क्योंकि पिच काफी फ्लैट थी। रावलपिंडी की फ्लैट पिच पर ये रन बनाना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं था। लेकिन स्टोक्स ने अपने गेंदबाजों पर भरोसा दिखाया और एंडरसन और रॉबिन्सन ने उन्हें निराश भी नहीं किया। सीरीज का अगला मैच 9 दिसंबर से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।