फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG : गेंद को चमकाने के लिए जो रूट ने निकाला गजब तरीका, फैन बोले ये तो बाल्ड टेंपरिंग है

PAK vs ENG : गेंद को चमकाने के लिए जो रूट ने निकाला गजब तरीका, फैन बोले ये तो बाल्ड टेंपरिंग है

जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन गेंद को साइन करने के लिए नया तरीका ढूंढा है, जोकि अब वायरल हो रहा है। उन्होंने गेंद को चमकाने के लिए जैक लीच के सिर का इस्तेमाल किया।

PAK vs ENG : गेंद को चमकाने के लिए जो रूट ने निकाला गजब तरीका, फैन बोले ये तो बाल्ड टेंपरिंग है
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Dec 2022 03:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 महामारी की वजह से टेस्ट क्रिकेट के एक नियम में बदलाव हुआ। आईसीसी ने गेंद पर लार या थूक लगाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। गेंद को चमकाने के लिए पारंपरिक तरीके से खिलाड़ी लार का उपयोग करते थे। लेकिन बैन लगने के बाद अब खिलाड़ियों के पास पसीने से गेंद को चमकाने के अलावा कोई और विकल्प नजर नहीं आता। ऐसे में कप्तान या गेंदबाज गेंद को हाथ पर, माथे या चेहरे पर रगड़ते है, जिससे पसीने की बूंद गेंद पर आ जाती है और फिर गेंद को पोशाक पर रगड़कर पारंपरिक तरीके से चमकाते हैं। हालांकि कई बार खिलाड़ी गेंद को साइन करने के लिए ऐसे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, जिसे देखकर आपको हंसी आ जाएगी। ऐसा ही कुछ पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच के दौरान देखने को मिला। 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट गेंद को साइन करने के लिए एक नया तरीका इजाद किया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। रूट ने गेंद को स्पिनर जैक लीच के सिर पर रगड़कर गेंद को चमकाने की कोशिश की और जैक ने भी इसकी अनुमति दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और एक फैन ने कहा कि जो रूट ने बाल्ड टेंपरिं करने की कोशिश की है। 

IND vs BAN : बांग्लादेश वनडे सीरीज से बाहर होने पर शमी हुए इमोशनल, इलाज की तस्वीरें शेयर करके बताई मन

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भी बार्मी आर्मी द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि गेंद को चमकाने का यह सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने कहा, "क्रिकेट बॉल को चमकाने का अचूक तरीका, याद रखें कि आप लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।