फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG : पाक गेंदबाज सऊद शकील की ऐसी धुलाई, नहीं भूल पाएंगे जिंदगी भर; इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने एक ही ओवर में जड़ दिए 6 चौके

PAK vs ENG : पाक गेंदबाज सऊद शकील की ऐसी धुलाई, नहीं भूल पाएंगे जिंदगी भर; इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने एक ही ओवर में जड़ दिए 6 चौके

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन सऊद शकील के एक ओवर में 6 चौके जड़कर बड़ा कारनामा किया। इस मैच में शतक बनाकर नाबाद हैं।

PAK vs ENG : पाक गेंदबाज सऊद शकील की ऐसी धुलाई, नहीं भूल पाएंगे जिंदगी भर; इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने एक ही ओवर में जड़ दिए 6 चौके
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 07:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड क्रिकेट टीम 17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पहुंची है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले ही दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाकिस्तान की टीम को दिन में तारे दिखा दिए। इंग्लैंड की टीम के 4 बल्लेबाजों ने मैच के पहले ही दिन शतक जड़ दिया। पहले दिन बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। पहले दिन के आखिरी ओवरों में हैरी ब्रूक और बेन स्टोक्स ने ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के गेंदबाज सऊद शकील के ओवर में 6 चौके जड़कर पाकिस्तान की हालत खराब कर दी। 

इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की जगह शामिल किए गए हैरी ब्रूक ने अपने टेस्ट करियर के दूसरी ही मैच में शतक जड़ दिया है। इंग्लैंड की पहली पारी के 68वें ओवर में ब्रूक ने 6 गेंदों पर 6 चौके लगाए। पाकिस्तान के लिए डेब्यू मैच खेल रहे स्पिनर सऊद शकील के ओवर में ब्रुक ने ये कारनामा किया। 

ब्रूक्स टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर की हर गेंद पर बाउंड्री लगाने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। वह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले इंग्लिश खिलाड़ी हैं। इससे पहले संदीप पाटिल, क्रिस गेल, रामनरेश सरवन ने ये कारनामा किया है। 

इंग्लैंड ने जैक क्रॉली (122), बेन डकेट (107), ओली पोप (108) और हैरी ब्रूक (101 नाबाद) के शतकों की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को चार विकेट के नुकसान पर 506 रन बना लिए। 

इंग्लैंड के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में जो रूट (23) एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जो शतक नहीं जड़ सके। क्रॉली और डकेट की सलामी जोड़ी ने छह से ज्यादा की रनगति से 35.4 ओवर में 233 रन की साझेदारी की। क्रॉली ने 111 गेंदों पर 21 चौकों के साथ 122 रन बनाये जबकि डकेट ने 110 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 107 रन की पारी खेली। 

ब्रूक ने 68वें ओवर में सऊद शकील को छह चौके जड़कर 24 रन जोड़े। पोप 104 गेंदों पर 14 चौकों के साथ 108 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, जिसके बाद क्रीज पर आये कप्तान बेन स्टोक्स ने मोहम्मद अली के एक ओवर में 18 रन जोड़े। दिन का खेल खत्म होने तक स्टोक्स 34 रन बनाकर जबकि ब्रूक 101 रन बनाकर विकेट पर मौजूद हैं। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।