फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG : इंग्लैंड से पिटाई के बाद अब पिच को लेकर सवालों के घेरे में पाकिस्तान, फैंस ने रमीज राजा से मांगा इस्तीफा

PAK vs ENG : इंग्लैंड से पिटाई के बाद अब पिच को लेकर सवालों के घेरे में पाकिस्तान, फैंस ने रमीज राजा से मांगा इस्तीफा

ऐतिहासिक पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज गुरुवार (1 दिसंबर) को इंग्लैंड के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुई। लेकिन रावलपिंडी की सपाट पिच देखकर फैंस के साथ-साथ दिग्गज भी निराश नजर आ रहे हैं।

PAK vs ENG : इंग्लैंड से पिटाई के बाद अब पिच को लेकर सवालों के घेरे में पाकिस्तान, फैंस ने रमीज राजा से मांगा इस्तीफा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 09:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम 17 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेल रही हैं, ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के लिए एक यादगार सीरीज होने वाली है। हालांकि पाकिस्तान के लिए सीरीज की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी वायरस की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद लग रहा था कि मैच को स्थगित करना पड़ सकता है। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और मैच तय समय के मुताबिक शुरू हुआ। 

पाकिस्तान के लिए मुश्किलें तब और बढ़ीं जब इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बेरहमी से पाकिस्तान के गेंदबाजों की पिटाई की। सपाट पिच देखकर फैंस काफी नाराज दिखे। उन्होंने एक बार फिर पाकिस्तान बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा को खराब पिच तैयार करने के लिए निशाने पर लिया है। पाकिस्तानी फैंस का मानना है कि बोर्ड इस टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं था।

कई फैंस ने तो यहां तक कह दिया कि ये वैसी ही पिच जो साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाई गई थी। यहां तक कि टॉम मूडी ने भी इसे एक 'वनडे सीरीज' की शुरुआत बताया। भारत के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा ने पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा मैच में यूज हो रही पिच पर चुटकी लेते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से एक सड़क की तस्वीर शेयर की है। 

PAK vs ENG : बीमार थे तो 500 मार दिए ठीक होते तो बुरा हाल करते; शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को

मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिया। जैक क्राउली और बेन डकेट की जोड़ी ने 35.4 ओवर में 233 रन की ओपनिंग साझेदारी करके टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 506 रन बना लिए। स्टोक्स 34 रन बनाकर, जबकि ब्रूक 101 रन बनाकर विकेट पर मौजूद हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।