फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG: आगा सलमान के विवादित नॉटआउट पर मचा बवाल, OUT या NOT OUT? खुद देखें और फैसला करें

PAK vs ENG: आगा सलमान के विवादित नॉटआउट पर मचा बवाल, OUT या NOT OUT? खुद देखें और फैसला करें

रावलपिंडी टेस्ट के आखिरी दिन टी-ब्रेक से कुछ देर पहले जैक लीच ने आगा सलमान के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट भी दे दिया, लेकिन डीआरएस ने उन्हें एक जीवनदान दिया।

PAK vs ENG: आगा सलमान के विवादित नॉटआउट पर मचा बवाल, OUT या NOT OUT? खुद देखें और फैसला करें
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 04:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। टी ब्रेक से कुछ देर पहले ही जैक लीच की गेंद पर ऑनफील्ड अंपायर ने आगा सलमान को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया था। सलमान ने अंपायर का फैसला आने के तुरंत बाद ही डीआरएस ले लिया। इंग्लैंड के खिलाड़ी लगभग इस विकेट का जश्न मनाने लगे थे। वहीं सलमान भी ऐसा लग रहा था कि मैदान से लौटने की तैयारी कर चुके थे। रिप्ले में गेंद सही जगह पिच कर रही थी और इम्पैक्ट भी इनलाइन था। हालांकि गेंद की हाइट ज्यादा दिखाई गई और ऐसा दिखा कि गेंद स्टंप पर नहीं लगती।

आइसलैंड क्रिकेट ने इस अंदाज में उड़ाया पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का मजाक

जिसके बाद ऑनफील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। इस फैसले के बाद इस पर विवाद सा छिड़ गया है। तमाम क्रिकेट फैन्स का मानना है कि यह डीआरएस ठीक नहीं था और गेंद स्टंप पर लगती। खैर यह जीवनदान पाकिस्तान के लिहाज से काफी अहम था। टी ब्रेक से पहले अगर यह विकेट गिर गया होता, तो पाकिस्तान के लिए मैच बचाना काफी मुश्किल हो जाता।

इसे भी पढ़ेंः ENG को लगा बड़ा झटका, पाक टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

दरअसल डीआरएस में जब दिखा कि गेंद बैट से नहीं लगी है, तो सलमान को भी लगा कि वह आउट हैं, लेकिन जैसे ही बॉल-ट्रैकिंग का रिजल्ट आया, हर कोई स्तब्ध रह गया। सलमान उस समय 30 रन बनाकर खेल रहे थे। टी ब्रेक तक पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 257 बनाए थे। सलमान हालांकि इस जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए और टी-ब्रेक के बाद 30 रन बनाकर ही आउट हो गए। सलमान का विकेट ओली रॉबिन्सन के खाते में गया। पाकिस्तान ने 259 रनों पर छठा विकेट गंवाया।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।