फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG : मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने डेब्यू मैच में किया कमाल, ऐसा करने वाले बने 13वें पाकिस्तानी गेंदबाज

PAK vs ENG : मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने डेब्यू मैच में किया कमाल, ऐसा करने वाले बने 13वें पाकिस्तानी गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच खेलने उतरे पाकिस्तान के अबरार अहमद ने पहली पारी मे 7 विकेट झटके हैं। इसके साथ ही वह डेब्यू टेस्ट में पांच या उससे अधिक विकेट लेने वाले पाकिस्तान के 13वें गेंदबाज बन गए हैं

PAK vs ENG : मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने डेब्यू मैच में किया कमाल, ऐसा करने वाले बने 13वें पाकिस्तानी गेंदबाज
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 02:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के लिए डेब्यू मैच खेल रहे अबरार अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए। रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहली पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 101 ओवर में 657 रन बनाए थे, इस दौरान चार बल्लेबाजों ने शतक ठोका था। लेकिन दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अबरार अहमद की शानदार गेंदबाजी के सामने ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके।  युवा स्पिनर अबरार अहमद ने  114 रन देकर सात विकेट हासिल कर ड्रीम डेब्यू किया, जिससे पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन दो सत्र में इंग्लैंड की टीम को 281 रन पर समेटकर स्टंप तक दो विकेट गंवाकर 107 रन बना लिए।

24 साल के अबरार अहमद ने पहले ही मैच में 5 विकेट हॉल लेकर बड़ा कारनामा किया है। इसी के साथ मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पाकिस्तान के 13वें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मुल्तान टेस्ट के पहले दिन के पहले सत्र में ही इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को तोड़ दिया। पहले मैच में शतक लगाने वाले जैक क्रॉली (19), बेन डकेट (63), ओली पोप (60) और हैरी ब्रूक (9) को उन्होंने आउट किया। पूर्व कप्तान जो रूट इस मैच की पहली पारी में सिर्फ 8 रन ही बना सके।  

IND vs BAN: टेस्ट स्क्वॉड में कौन लेगा मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की जगह? इन चार खिलाड़ियों में किसी दो

पाकिस्तान का यह लेग स्पिनर टेस्ट इतिहास में अपने पदार्पण टेस्ट में लंच से पहले पांच विकेट झटकने वाला दूसरा गेंदबाज बना।वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर अल्फ वेलेंटाइन ने 1950 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण में यह उपलब्धि हासिल की थी।हैरानी की बात है कि अहमद को रावलपिंडी में पहले टेस्ट की टीम में नहीं चुना गया था जिसमें पाकिस्तान को 74 रन से हार मिली थी।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।