फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG 1st Test Day 2: इंग्लैंड भी विकेट को तरसा, पाकिस्तान का स्कोर 181/0, शतक के करीब अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक

PAK vs ENG 1st Test Day 2: इंग्लैंड भी विकेट को तरसा, पाकिस्तान का स्कोर 181/0, शतक के करीब अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक

PAK vs ENG 1st Test Day 2 पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम पर तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने पहली पारी में 181 रन बना लिए।

PAK vs ENG 1st Test Day 2: इंग्लैंड भी विकेट को तरसा, पाकिस्तान का स्कोर 181/0, शतक के करीब अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 05:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PAK vs ENG 1st Test Day 2 पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन जैसे पाकिस्तानी गेंदबाज विकेट लिए तरसे थे, वहीं दूसरे दिन इंग्लिश गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसना पड़ा। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहली पारी में 657 रनों पर ऑलआउट किया और जवाब में पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 181 रन बना लिए हैं। अब्दुल्लाह शफीक 89 और इमाम उल हक 90 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। रावलपिंडी की पिच से गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिल रही है और ऐसे में दोनों टीमों के गेंदबाजों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड क्रिकेट स्कोर के लिए यहां क्लिक करें-

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड हिंदी कमेंट्री के लिए यहां क्लिक करें-

पहले दिन धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करने वाली बेन स्टोक्स की टीम दूसरे दिन छाप नहीं छोड़ पाई। इंग्लैंड की पहली पारी 657 रनों पर सिमट गई। पहले दिन 506 रन बनाने के बाद टीम दूसरे दिन 151 ही रन जोड़ पाई, इस दौरान टीम ने 6 विकेट भी गंवाए। इंग्लैंड के वैसे तो कुल 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़े, मगर सर्वाधिक स्कोरर हैरी ब्रूक रहे जिन्होंने 153 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए जाहिद महमूद ने चार तो नसीम शाह ने तीन विकेट लिए।

इंग्लैंड की दूसरे दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे दिन पहले ही ओवर में नसीम शाह ने स्टोक्स को बोल्ड कर इंग्लैंड को 5वां झटका 515 के स्कोर पर दिया। स्टोक्स ने इस ओवर में एक छक्के भी जड़ा था। स्टोक्स 18 गेंदों पर 41 रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टोक्स के पीछे-पीछे लियाम लिविंगस्टोन 9 और ब्रूक 153 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मोहम्मद अली ने विल जैक्स को 30 के निजी स्कोर पर आउट कर पाकिस्तान को 8वीं सफलता दिलाई। इंग्लैंड को 9वां झटका ओली रॉबिंसन के रूप में 649 के स्कोर पर लगा, वह 37 के निजी स्कोर पर आउट हुए। जेम्स एंडरसन के रूप में अपना चौथा विकेट लेते हुए जाहिद महमूद ने इंग्लैंड की पारी का अंत किया।

पहले दिन मेहमानों ने 4 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 506 रन लगाए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह किसी भी टीम द्वारा पहले दिन बनाए गए सबसे ज्यादा रन है। इंग्लैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रूक का अहम योगदान रहा। इन चारों बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।