फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट'इतना तो प्ले स्टेशन पर भी नहीं होता' पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई पर पूर्व कमेंटेटर

'इतना तो प्ले स्टेशन पर भी नहीं होता' पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई पर पूर्व कमेंटेटर

रावलपिंडी टेस्ट का पहला दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए शामत भरा रहा। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड पर 506 रनों का विशाल स्कोर लगा दिया। इस दौरान कुल 4 इंग्लिश बल्लेबाजों ने शतक जड़े।

'इतना तो प्ले स्टेशन पर भी नहीं होता' पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई पर पूर्व कमेंटेटर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 07:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PAK vs ENG 1st Test: रावलपिंडी टेस्ट का पहला दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए शामत भरा रहा। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड पर 506 रनों का विशाल स्कोर लगा दिया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड इसी के साथ पहले दिन 500 रनों का आंकड़ा छूने वाली पहली टीम बन गई है। इस दौरान कुल 4 इंग्लिश बल्लेबाजों ने शतक जड़े, वहीं हैरी ब्रुक्स 101 और कप्तान बेन स्टोक्स 15 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। पहले दिन पाकिस्तान गेंदबाजों की इस धुनाई के बाद मेजबान देश के पूर्व क्रिकेटर समेत अन्य लोग भी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कमेंटेटर बाजिद खान ने भी ट्वीट पर अपनी बात की।

IPL 2023 Mini Auction: बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन समेत इन 55 खिलाड़ियों की करोड़ों में लगेगी बोली, मार्की लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

मैच खत्म होने के बाद बाजिद खान ने ट्वीट करते हुए लिखा 'इतना तो प्ले स्टेशन पर भी नहीं होता'
 

बात मुकाबले की करें तो मैच के पहले दिन खराब रौशनी के चलते 75 ओवरों का ही मैच हो सका, लेकिन इन 75 ओवरों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जैसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, वह देखकर लगा ही नहीं कि कोई टेस्ट मैच चल रहा है, ऐसा लग रहा था कि टी20 या वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रूक्स ने शतक लगाया। इंग्लैंड ने पहले दिन 6.75 के रन रेट से चार विकेट पर 506 रन बना डाले हैं।

IPL 2023 में नहीं खेलता दिखेगा एमएस धोनी का ये स्टार खिलाड़ी, 2011 से था याराना

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की बैंड बजाई। पहले दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने 27 ओवर में 174 रन बना डाले। लंच ब्रेक के बाद जैक क्रॉले ने शतक पूरा किया। क्रॉले ने महज 86 गेंदों पर ही शतक ठोक डाला। पाकिस्तान ने लंच ब्रेक से पहले पांच गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई, लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली थी। नसीम शाह इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, लंच ब्रेक से पहले जिन्होंने 6 से कम के इकॉनमी रेट पर रन खर्चे हैं।

सुनील गावस्कर ने साझा किया डॉन ब्रैडमैन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी का 39 साल पुराना दिलचस्प किस्सा

इंग्लैंड ने पहले दिन के टी ब्रेक तक तीन विकेट पर 332 रन बना लिए थे। टी ब्रेक के बाद ओली पोप ने शतक लगाया और 108 रन बनाकर मोहम्मद अली की गेंद पर आउट हो गए। पाकिस्तान ने लंच ब्रेक तक एक भी विकेट नहीं लिया था, लेकिन लंच ब्रेक के बाद इंग्लैंड के जैक क्रॉले, बेन डकेट और जो रूट को पवेलियन भेजा, हालांकि इस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों ने 158 रन भी लुटा डाले। इंग्लैंड ने 286 रनों तीसरा विकेट गंवाया था। बेन डकेट 107 रन बनाकर जाहिद महमूद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए, जबकि जैक क्रॉले 122 रन बनाकर हारिस राउफ का शिकार बने।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।