Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs BAN: पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में हुए शामिल

PAK vs BAN: पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में हुए शामिल

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Sun, 28 Nov 2021 08:52 PM
PAK vs BAN: पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में हुए शामिल

इस खबर को सुनें

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वो टेस्ट मैच के इतिहास में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। वो टेस्ट में 156 पारियों में 17 बार शून्य पर आउट हुए हैं। 

 श्रीलंका के बल्लेबाज मर्विन अट्टापट्टू इस लिस्ट में दूसरे नंबर पह हैं। वो 143 इनिंग में 17 बार आउट हुए हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अथर्टन इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वो 210 पारियों में 20 बार शून्य पर आउट हुए हैं। पाकिस्तान की पहली पारी की शुरुआत जबरदस्त रही। आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक के बीच पहले विकेट के लिए 145 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को तैजुल इस्लाम ने तोड़ा। उन्होंने अब्दुल्ला शफीक को 52 रन पर आउट किया। इसके बाद  तैजुल इस्लाम ने अजहर अली को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। अजहर तैजुल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, बने डेब्यू मैच में शतक और फिफ्टी जड़ने वाले पहले भारतीय

पाकिस्तान ने अपनी पारी में 286 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश के पास अभी 44 रन की बढ़त है। पाकिस्तान की तरफ ने आबिद अली ने सर्वाधिक 133 रन बनाए। मेजबान टीम की तरफ से   तैजुल इस्लाम ने 7 विकेट लिए। इससे पहले बांग्लादेश ने अपनी पारी में 330 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से लिटन दास ने  114 और मुशफिकुर ने 91 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से हसल अली ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए। 

PAK vs BAN: पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में हुए शामिल
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें