फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटफखर जमां ने कमबैक मैच में मचाया धमाल, विश्व कप में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे पाकिस्तानी बने

फखर जमां ने कमबैक मैच में मचाया धमाल, विश्व कप में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे पाकिस्तानी बने

फखर जमां पाकिस्तान के लिए विश्व कप की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में सात छक्के लगाए। उन्होंने 81 रन की शानदार पारी खेली।

फखर जमां ने कमबैक मैच में मचाया धमाल, विश्व कप में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे पाकिस्तानी बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 31 Oct 2023 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दमदार पारी खेली। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप के 31वें मैच में 81 रन बनाते हुए पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान की ओर से जारी टूर्नामेंट में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। फखर जमां ने पारी में कुल सात छक्के लगाए, जबकि इससे पहले इफ्तिखार अहमद ने चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चार छक्के लगाए थे। 

पाकिस्तान के लिए विश्व कप की एक पारी में बल्लेबाज इमरान नजीर ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। उन्होंने 2007 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर फखर जमां पहुंच गए हैं, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 7 छक्के लगाए हैं। तीसरे नंबर पर इफ्तिखार अहमद हैं, जिन्होंने चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ 4 छक्के लगाए थे। बता दें कि फखर जमां विश्व कप 2023 में अपना सिर्फ दूसरा मैच खेल रहे थे, इससे पहले वह अनफिट होने की वजह से मैच नहीं खेल सके थे। 

विश्व कप की एक पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के
8 - इमरान नजीर बनाम ZIM, किंग्स्टन, 2007
7 - फखर जमान बनाम BAN, कोलकाता, 2023
4 - इफ्तिखार अहमद बनाम एएफजी, चेन्नई, 2023

पाकिस्तान की टीम द्वारा विश्व कप की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के 2007 में जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाए गए थे। इस मैच में पाकिस्तान ने 16 छक्के लगाए थे। 2015 विश्व कप में यूएई के खिलाफ पाकिस्तान ने 10 छक्के जड़े थे। तीसरे नंबर पर 2023 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम ने 9 छक्के मारे थे। बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम ने 9 छक्के लगाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान ने 8 छक्के जड़े थे। 

IND vs SL : श्रीलंका मैच से पहले रोहित शर्मा की पोस्ट ने बढ़ाई फैंस की धड़कन, मुंबई के प्रदूषण ने कप्तान को दी

विश्व कप की एक पारी में पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक छक्के
16 बनाम जिम्बाब्वे, किंग्स्टन, 2007
10 बनाम यूएई, नेपियर, 2015
9 बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई, 2023
9 बनाम बांग्लादेश, कोलकाता, 2023
8 बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई, 2023

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें