pak sv ban icc cricket world cup 2019 pakistan vs bangladesh match live cricket scorecard live streaming on hotstar and live match update at lords london - ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रन से हराकर जीत के साथ किया टूर्नामेंट का अंत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रन से हराकर जीत के साथ किया टूर्नामेंट का अंत

आईसीसी विश्व कप में आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच लॉर्ड्स मैदान पर मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

shaheen afridi jpg

1 / 11Shaheen Afridi.jpg

shakib-al-hasan jpg

2 / 11Shakib-Al-Hasan.jpg

pakistan cricket team

3 / 11Pakistan Cricket Team

tamim iqbal and soumya sarkar jpg

4 / 11Tamim Iqbal and Soumya Sarkar.jpg

pakistan team

5 / 11pakistan team

bangledesh cricket team

6 / 11bangledesh cricket team

imam ul haq

7 / 11imam ul haq

imam ul haq

8 / 11imam ul haq

babar azam photo ht

9 / 11babar azam photo ht

fakhar zaman ht

10 / 11fakhar zaman ht

pakistan cricket team

11 / 11pakistan cricket team

PreviousNext

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रन से हराकर टूर्नामेंट का अंत जीत के साथ किया। बांग्लादेश का भी इस विश्व कप में यह आखिरी मैच था। ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 315 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए इमाम-उल-हक ने 100 और बाबर आजम ने 96 रन बनाए। इमाद वसीम ने निचले क्रम में 43 रन का अहम योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान 5 और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 3 विकेट लिए। मेहदी हसन के हाथ 1 सफलता लगी।

CLICK HERE FOR PAK vs BAN FULL MATCH SCORECARD

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 316 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 44.1 ओवरों में 221 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए एक बार फिर शाकिब-अल-हसन ने सर्वाधिक 64 रन बनाए। लिटन दास 32 रन बनाकर दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। बांग्लादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। मशरफे मुर्तजा की टीम ने कभी भी जीत का माद्दा नहीं दिखाया। पाकिस्तान की ओर से युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 9.1 ओवर की गेंदबाजी में 35 रन देकर 6 विकेट चटकाए। विश्व कप में किसी पाकिस्तानी गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। उनके अलावा लेग स्पिनर शादाब खान ने 2 सफलताएं हासिल की। मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के हाथ 1-1 सफलता लगी। 

शाकिब-अल-हसन ने इस विश्व कप के 9 मैचों की 8 पारियों में 86.57 की औसत 96.03 के स्ट्राइक रेट से कुल 606 रन बनाए और 11 विकेट झटके। शाकिब ने इस दौरान 5 अर्धशतक और 2 शतक लगाए। टूर्नामेंट में उन्होंने 75, 64, 121, 124*, 41, 51, 66 और 64  रन की पारियां खेलीं। उन्होंने इस दौरान गेंदबाजी में भी विकेट चटकाए। जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ 26 रन देकर 5 विकेट भी शामिल है, जो विश्व कप में किसी भी बांग्लादेशी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। शाकिब के अलावा बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ही कुछ ठीक ठाक प्रदर्शन कर सके, इन दोनों के अलावा कोई और बांग्लादेशी खिलाड़ी चल नहीं सका, जिसमें तमीम इकबाल का नहीं चलना टीम के लिए काफी महंगा साबित हुआ।

ये भी पढ़ें: ICC CWC 2019: अंक तालिका में शीर्ष स्थान कब्जाने की मंशा लेकर दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन:

फखर ज़मान, इमाम-उल-हक, बाबर आज़म, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन:

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, लिटन दास, मोसादेक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेंहदी हसन, मशरफे मुर्तजा, मुस्ताफिजुर रहमान।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pak sv ban icc cricket world cup 2019 pakistan vs bangladesh match live cricket scorecard live streaming on hotstar and live match update at lords london