DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

World Cup 2019, INDvsPAK: सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान खान की सलाह, भुगतना पड़ा खामियाजा

sarfaraz ahmed and imran khan photo ht

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ बेखौफ होकर खेलने की सलाह देते हुए कहा कि हार के डर के साथ खेलना हमें नकारात्मकता और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है। क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप का खिताब जीता था। इस पूर्व कप्तान ने ट्विटर के जरीये पाकिस्तान की टीम को सफलता का मंत्र दिया।
 
इस पूर्व क्रिकेट दिग्गज ने कहा, ''हारने की सभी आशंकाओं को दिमाग से निकाल देना चाहिए क्योंकि दिमाग में एक समय में एक ही विचार आ सकता है। हारने का डर एक नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है और इससे विरोधी टीम की अहम गलतियों पर ध्यान नहीं जाता। ये सरफराज और पाकिस्तान टीम के लिए मेरे कुछ सुझाव हैं।

INDvsPAK: भारतीय टीम को चीयर करने कुछ इस अंदाज में पहुंचे रणवीर सिंह

पाकिस्तान ने हालांकि विश्व कप मुकाबले में भारत को कभी नहीं हराया है। दोनों टीमों के बीच खेले गये सभी छह मैच भारत ने जीते हैं। इमरान ने कहा, ''हम भाग्यशाली है कि सरफराज के रूप में हमारे पास एक साहसी कप्तान हैं और आज उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा, ''जीत की रणनीति के तहत सरफराज को बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए क्योंकि कामचलाऊ बल्लेबाज या गेंदबाज शायद ही कभी दबाव में प्रदर्शन करते हैं, खासकर आज जैसे दबाव वाले मैच में। 

जब पिच में नमी ना हो सरफराज को टास जीतकर बल्लेबाजी करनी चाहिए। पाकिस्तान के कप्तान ने हालांकि इमरान के सुझाव के उलट टास जीत कर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

पाक के खिलाफ विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का यह विश्व रिकॉर्ड 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pak pm imran khan adviced to sarfaraz ahmed to bat first against india but he choose fielding india pakistan world cup match