फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकौन है PAK क्रिकेटर खुर्रम? जिसने खुद को बताया विराट कोहली से बेहतर

कौन है PAK क्रिकेटर खुर्रम? जिसने खुद को बताया विराट कोहली से बेहतर

विराट कोहली मौजूदा समय के ही नहीं बल्कि सर्वकालिक बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल किए जाते हैं। पाकिस्तान के ऐसे क्रिकेटर ने अपनी तुलना विराट से की, जिसका नाम की बहुत से लोगों ने नहीं सुना है।

कौन है PAK क्रिकेटर खुर्रम? जिसने खुद को बताया विराट कोहली से बेहतर
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 12:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली के खाते में 46 वनडे इंटरनेशनल शतक दर्ज हैं। वह वनडे इंटरनेशनल में शतकों के अर्धशतक से महज चार शतक दूर हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट को मौजूदा समय के ही नहीं बल्कि सर्वकालिक बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से उनकी तुलना होती रही है, लेकिन पाकिस्तान के एक ऐसे क्रिकेटर ने विराट से अपनी तुलना की है, जिसका नाम ही बहुत से लोगों ने नहीं सुना होगा। मौजूदा समय में जहां विराट की तुलना स्मिथ, बाबर से होती है, तो वहीं विव रिचर्ड्स, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से भी उनकी तुलना की जाती रही है, लेकिन खुर्रम मंजूर ने खुद को विराट से बेहतर बताकर सबको चौंका डाला।

रोहित आउट होता है, विराट आता है... द्रविड़ के सवाल पर गिल ने जीता दिल

कराची का दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पाकिस्तान के लिए कुल 26 इंटरनेशनल मैच खेल चुका है। खुर्रम ने पाकिस्तान की ओर से 16 टेस्ट, सात वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 2008 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले खुर्रम और भारत के दिग्गज क्रिकेटर विराट एक ही मैच में एक-दूसरे के खिलाफ खेल पाए हैं और तब विराट के डायरेक्ट थ्रो पर खुर्रम महज 10 रन बनाकर आउट हो गए थे।

बल्लेबाज मना करता रहा...,कोहली करने लगे डांस; जानिए पूरा मामला

2016 एशिया कप का वह मैच था और इस टूर्नामेंट के बाद उन्हें फिर से कभी पाकिस्तान की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला। अपने यूट्यूब चैनल पर नादिर अली से बातचीत के दौरान खुर्रम ने कहा, 'मैं विराट कोहली से खुद की तुलना नहीं कर रहा हूं, लेकिन फैक्ट यह है कि 50 ओवर क्रिकेट में जो भी टॉप-10 बल्लेबाज हैं, मैं उनमें सबसे ऊपर हूं। मेरे बाद विराट कोहली का नंबर आता है। लिस्ट ए क्रिकेट में मेरा कनवर्जन रेट विराट से बेहतर है। उसने हर छह पारी में एक शतक लगाया है और मैंने 5.68 पारियों में एक शतक ठोका है।'

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने 48 पारियों में 24 शतक ठोके हैं। 2015 से लेकर अभी तक पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाजों ने जितने रन बनाए हैं, मैंने उससे ज्यादा रन बनाए हैं। नैशनल टी20 में भी मैं सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी रहा हूं। लेकिन फिर भी मुझे इग्नोर किया गया और किसी ने भी मुझे टीम से बाहर करने का कोई सॉलिड रीजन नहीं दिया।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।