फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, विश्व कप में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, विश्व कप में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व कप की पारी में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के बल्लेबाज पाथुम निसांका को एलबीडब्ल्यू किया।

जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, विश्व कप में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 02 Nov 2023 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 357 रन बनाए हैं। भारत के लिए विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत ने विश्व कप 2023 में पहली बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। इसके जवाब में श्रीलंका का टॉप ऑर्डर पूरा तरह ध्वस्त हो गया है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने पहले पावरप्ले में श्रीलंका की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इस बीच बुमराह ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है, जोकि आज तक विश्व कप में कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था। 

श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप 2023 में जसप्रीत बुमराह ने पहली ही गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज पाथुम निसांका को एलबीडब्ल्यू आउट किया। निसांका पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ बुमराह विश्व कप में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस विकेट के साथ विश्व कप 2023 में जसप्रीत बुमराह के 14 विकेट हो गए हैं। वह जारी टूर्नामेंट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

विश्व कप की एक पारी में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले पाथुम निसांका तीसरे श्रीलंकाई बल्लेबाज बन गए हैं। 2015 में लाहिरू थिरिमाने अफगानिस्तान के खिलाफ पहली गेंद पर आउट हुए थे। दिमुथ करुनारत्ने 2019 विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खाता खोल नहीं सके थे और 2023 विश्व कप में निसांका पहली गेंद पर आउट हुए। श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और खबर लिखे जाने तक आधी टीम पवेलियन लौट गई है। अगर श्रीलंका ये मैच हारता है तो विश्व कप 2023 में ये उनकी पांचवीं हार होगी। 

World Cup 2023 : श्रेयस अय्यर ने पूरे किए 2000 वनडे रन, नवजोत सिद्धू और सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा

विश्व कप की पारी में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज 
लाहिरू थिरिमाने बनाम एएफजी, 2015
डी करुणारत्ने बनाम एसए, 2019
पी निसांका बनाम भारत, 2023*
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें