DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप से 'OUT' होने के बाद धवन ने शेयर किया इमोशनल वीडियो, सुनकर हो जाएंगे भावुक!

shikhar dhawan photo ht

अंगूठे में चोट के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी विश्व कप से बाहर हुए भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भारत विश्व कप जीतेगा। बीसीसीआई ने बुधवार को दिन में जानकारी दी थी कि धवन चोट के कारण विश्व कप के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

धवन ने ट्वीट किए गए वीडियो में कहा है, “मैं इस बात को बताकर काफी भावुक हो रहा हूं कि मैं अब आईसीसी विश्व कप-2019 में नहीं खेल पाऊंगा। दुभार्ग्यवश, मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हो पाएगा, लेकिन जिंदगी चलती रहनी चाहिए (शो मस्ट गो ऑन)। मुझे मेरी टीम के साथियों, क्रिकेट प्रशंसक और पूरे देश से जो प्यार और समर्थन मिला उसके लिए मैं उनका आभारी हूं।”धवन ने आगे कहा, “टीम के खिलाड़ी शानदार खेल रहे हैं, हम अच्छा काम जारी रखेंगे और विश्व कप जीतेंगे।”

ICC CWC 2019:भारत को झटका, चोट के चलते शिखर धवन वर्ल्ड कप से हुए बाहर

धवन के विकल्प के तौर पर युवा ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी ने भी पंत के नाम को मंजूरी दे दी है। इससे पहले दिन में बीसीसीआई ने धवन के विश्व कप के बाकी मैचों में उपलब्ध न होने की जानकारी दी थी। उनके हाथ के अंगूठे में चोट है और वह टूनार्मेंट तक ठीक होने की स्थिति में नहीं हैं। धवन के विश्व कप से बाहर होने की खबर सबसे पहले आईएएनएस ने दी थी। टीम मैनेजर सुनिल सुब्रह्मण्यम ने साउथम्पटन में बुधवार को मीडिया से बात कर इस बात की पुष्टि की। साथ ही बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर धवन के बाहर होने का ऐलान किया। 

सुनील ने कहा, “धवन के बांए हाथ में फ्रैक्चर है। कई विशेषज्ञों की सलाह को मानते हुए धवन जुलाई के मध्य तक निगरानी में रहेंगे, इसलिए वह आईसीसी विश्व कप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हमने आईसीसी से ऋषभ पंत को धवन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने की अपील की है।” यह जानकारी आईएएनएस को मिली थी कि धवन ने बुधवार सुबह विशेषज्ञों को दिखाया था और इसके बाद ही पंत को टीम में शामिल करने का अनुरोध किया गया। 

वर्ल्ड कप में भारत से मिली हार के बाद PCB अध्यक्ष बोले-हम टीम के साथ

बीसीसीआई ने धवन की चोट को लेकर ट्वीट किया, “धवन को बाएं हाथ में फ्रैक्चर है। उन्हें पांच जून 2019 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले मैच में चोट लगी थी।” धवन के स्थान पर लोकेश राहुल ने सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा उठाया था। धवन ने पांच जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शतक जमाया था। 

धवन को जब चोट लगी थी, उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे। भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर सहित कप्तान विराट कोहली ने इस बात की उम्मीद जताई थी कि धवन सेमीफाइनल से पहले ठीक हो जाएंगे। उन्होंने कहा था कि वे नहीं चाहते कि धवन टीम से बाहर जाएं। लेकिन, चोट ने धवन को बाहर कर दिया।

संन्यास ले चुके युवराज पहुंचे BCCI के पास, इस बात के लिए मांगी इजाजत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:opener shikhar dhawan emotional tweet after being ruled out from icc cricket world cup 2019