DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ZIMvsPAK: फखर जमान ने खेली नाबाद शतकीय पारी, 9 विकेट से जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने नाबाद 117 रनों की पारी खेलते हुए अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया।

Fakhar Zaman

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज फखर जमान (नाबाद 117) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने क्वींस स्पोटर्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को नौ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। पाकिस्तान ने उस्मान खान (4 विकेट) और हसन अली (3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के दम पर जिम्बाब्वे को 48.2 ओवरों में 194 रनों समेट दिया। फिर फखर जमान की शतकीय पारी के दम पर 36 ओवरों में एक विकेट खोकर 195 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया है। 

पाकिस्तान ने इमाम उल हक (44) के रूप में अपना एकमात्र विकेट खोया। वह 119 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। फखर ने इसके बाद बाबर आजम (नाबाद 29) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 129 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए। इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया। मेजबान टीम के लिए सबसे ज्यादा 59 रन कप्तान हेमिल्टन मासाकाड्जा ने बनाए। उन्होंने अपनी संघर्षपूर्ण पारी में 75 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। उनके अलावा पीटर मूर ने 50 रनों की पारी खेली।

ENGvsIND: टेस्ट सीरीज से पहले कुक ने टीम इंडिया के लिए बजायी खतरे की घंटी

INDvsENG: फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सामने आई बड़ी मुसीबत!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Opener Fakhar Zaman Scores an Unbeaten Century Against Zimbabwe in Bulawayo One Day Pakistan wins by nine wickets