फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट#INDvSA द. अफ्रीका ने ऐसे भारत को दिया कड़ा संदेश, महज दो दिन में जीता टेस्ट

#INDvSA द. अफ्रीका ने ऐसे भारत को दिया कड़ा संदेश, महज दो दिन में जीता टेस्ट

भारतीय टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को एक कड़ा संदेश दिया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ चार दिवसीय डे-नाइट टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका ने महज दो दिन...

#INDvSA द. अफ्रीका ने ऐसे भारत को दिया कड़ा संदेश, महज दो दिन में जीता टेस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,पोर्ट एलिजाबेथThu, 28 Dec 2017 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को एक कड़ा संदेश दिया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ चार दिवसीय डे-नाइट टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका ने महज दो दिन में ही अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने एक पारी और 120 रनों की शानदार जीत दर्ज कर भारत को संदेश दे दिया है कि विराट एंड कंपनी की राह आसान नहीं होगी।

दक्षिण अफ्रीका ने मैन ऑफ द मैच एडेन मार्कराम की 125 रन की पारी की मदद से अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 309 रन पर समाप्त घोषित की और इसके बाद जिम्बाब्वे को दोनों पारियों में मिलाकर 72.4 ओवरों में समेटकर आसानी से जीत दर्ज की। पिछले 12 साल में ये तीसरा मौका है, जबकि कोई टेस्ट मैच दो दिन तक चला और इन सभी मौकों पर हारने वाली टीम जिम्बाब्वे की थी।

मोर्कल और महाराज की घातक गेंदबाजी

तेज गेंदबाज मोर्कल ने जिम्बाब्वे की पहली पारी में 21 रन देकर पांच विकेट लिए और उसकी पूरी टीम को 30.1 ओवर में 68 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई। मोर्कल के अलावा कैगिसो रबादा और एंडिल फेलुकवायो ने दो-दो विकेट लिए। जिम्बाब्वे के केवल दो बल्लेबाज काइल जार्विस (23) और रेयान बुरी (16) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

#allthebest अंडर-19 टीम से मिले विराट, इस खिलाड़ी को बताया 'खास'

शादी के बाद क्रिकेट में वापसी पर कोहली बोले- शादी करना मेरे लिए....

बाएं हाथ के स्पिनर महाराज ने दूसरी पारी में कमाल दिखाया और 59 रन देकर पांच विकेट लिए, जिससे फालोऑन के लिए उतरी जिम्बाब्वे की टीम 42.3 ओवर में 121 रन पर सिमट गई। महाराज के अलावा फेलुकवायो ने 13 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इस पारी में जिम्बाब्वे के पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें क्रेग इर्विन ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें