DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsIND: लॉर्ड्स टेस्ट में अगले दो दिन होगी बारिश, ड्रॉ होगा मैच?

टीम इंडिया चाहेगी कि 12 और 13 अगस्त को बारिश हो जाए। क्योंकि अगर इंग्लैंड के गेंदबाजों को इन दो दिनों में 30 या 40 ओवर भी गेंदबाजी के मिल जाते हैं तो भारत के लिए हार टालना मुश्किल होगा।

Lord's Cricket Ground

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भारत की राह बहुत मुश्किल दिख रही है। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 250 रन की बढत ले ली है और अभी उसके 4 विकेट आउट होने बाकी हैं। क्रिस वोक्स 120 रन बनाकर नाबाद हैं और युवा सैम कुरेन भी 22 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। इस टेस्ट मैच में अगर बचे हुए दो दिन में पूरे 90-90 ओवर्स का खेल होता है तो नतीजा निकलना तय है। और इस बात की पूरी संभावना है कि यह नतीजा भारत की हार के रूप में ही निकलेगा। जो एक चीज टीम इंडिया को हार से बचा सकती है वह है बारिश। 

हार टालने के लिए टीम इंडिया को इंद्र देवता से है उम्मीद
अगर लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौ​थे दिन को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी को मानें तो यह टीम इंडिया और उसके प्रशंसकों के लिए राहत पहुंचाने वाला साबित हो सकता है। मौसम विभाग का पुर्वानुमान कहता है 12 अगस्त यानी लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश होगी। यही पुर्वानुमान 13 अगस्त यानी मैच के पांचवें और अंतिम दिन के लिए भी है। भारतीय टीम चाहेगी की मौसम विभाग की यह भविष्यवाणी सच साबित हो और लॉर्ड्स में बारिश हो जाए। अगर बारिश के कारण खेल नहीं हो पाता है तो टीम इंडिया के पास इस टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने का पूरा मौका होगा। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों को इन दो दिनों में 30 या 40 ओवर भी गेंदबाजी के मिल जाते हैं तो भारत के लिए हार टालना बेहद मुश्किल होगा।

Weather Forecast at Lord's For 12th and 13th August

Lord's Weather Forecast For 12th and 13th August

बारिश की भेंट चढा था लॉर्ड्स टेस्ट के पहले डेढ दिन का खेल
गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ गया था। मैच के पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका। दूसरे दिन का हाल भी यही रहा और पहले दो सत्र बारिश की भेंट चढे। तीसरे सत्र में मात्र 35.2 ओवर्स में ही भारत की पूरी टीम 107 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। मैच के तीसरे दिन भी पूरे 90 ओवर्स का खेल नहीं हो सका और इंग्लैंड ने 81 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाकर मैच में अपने आप को लगभग पूरी तरह सुरक्षित कर लिया। जैसा कि मौसम विभाग का पुर्वानुमान था, मैच के तीसरे दिन बारिश ने खलल नहीं डाला।

ENGvsIND Lord's Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, वोक्स और बेयरस्टो के दम पर इंग्लैंड 250 रनों से आगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Only Rain Can Save Indian Cricket Team from defeat against England in Lords Test Match Know The Whether forecast for next two days