DA Image
20 सितम्बर, 2020|8:26|IST

अगली स्टोरी

क्रिकेट इतिहास का सबसे Funny हिटविकेट, जब खुद को संभाल नहीं सके थे इंजमाम और गिर पड़े थे स्टंप्स पर- देखें वीडियो

2006 में आज के ही दिन (6 अगस्त) को इंजमाम कुछ ऐसे हिटविकेट आउट हुए थे, जिसका वीडियो आप आज भी देखेंगे तो अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे। मोंटी पनेसर की गेंद पर इंजमाम स्टंप्स पर ही गिर पड़े थे।

screenshot from twitter

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में तमाम दिग्गज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है, लेकिन इसके अलावा वो कुछ मजेदार तरीके से आउट होने के मामले में भी काफी चर्चा में रहे हैं। मजेदार रनआउट हो या हिटविकेट, इसमें इंजमाम का जिक्र जरूर होता है। 2006 में आज के ही दिन (6 अगस्त) को इंजमाम कुछ ऐसे हिटविकेट आउट हुए थे, जिसका वीडियो आप आज भी देखेंगे तो अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे।

ENGvPAK: हाफसेंचुरी जड़ने के साथ बाबर आजम ने बनाए ये रिकॉर्ड्स

मोंटी पनेसर की गेंद पर इंजमाम स्टंप्स पर ही गिर पड़े थे। इंजमाम काफी भारी-भरकम शरीर वाले क्रिकेटर रहे हैं और कुछ मौकों पर ऐसा हुआ है कि उन्हें इसका खामियाजा अपना विकेट गंवाकर भुगतना पड़ा है। पाकिस्तान टीम 2006 में इंग्लैंड के दौरे पर थी और सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 4 अगस्त से खेला जा रहा था। उस समय इंजमाम ही पाकिस्तान के कप्तान थे।

ENGvPAK: कप्तान जो रूट और अजहर अली जब भूले कोविड-19 गाइडलाइन्स

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 515 रन बनाए थे। मैच के तीसरे दिन इंजमाम 26 रन बनाकर पनेसर की गेंद पर हिटविकेट आउट हुए थे। इंजमाम जब आउट हुए तो पूरी इंग्लैंड टीम उन्हें देखकर हंस रही थी। वो बिल्कुल भी खुद को संभाल नहीं पाए और स्टंप्स पर गिर पड़े। उनके इस आउट होने को अभी भी क्रिकेट के सबसे मजेदार हिटविकेट में शामिल किया जाता है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:One the most funnier cricket dismissals england vs pakistan 2006 test series inzamam hitwicket viral video