DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट के जश्न मनाने पर जस्टिन लैंगर ने क्यों कहा- हमारे खिलाड़ी ऐसा करते तो बदतर इंसान कहलाते?

गौरतलब है कि आॅस्ट्रेलियाई टीम बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद से ही काफी शालीनता से क्रिकेट खेल रही है। आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में वह आक्रामकता नहीं दिखती जिसके लिए मशहूर थे। 

Virat Kohli.jpg

आॅस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर को मैदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली के जश्न मनाने का अंदाज कुछ खास पसंद नहीं आया है। उनका कहना है कि यदि आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह विकेट गिरने का जश्न मनाते तो उन्हें अब तक दुनिया का सबसे बदतर इंसान करार दे दिया गया होता। लैंगर ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन आॅस्ट्रेलिया की धीमी बल्लेबाजी को लेकर सचिन तेंदुलकर के रक्षात्मक मानसिकता वाले ट्वीट पर भी ऐतराज जताया। विराट कोहली ने मैच के दूसरे दिन हर आॅस्ट्रेलियाई  विकेट गिरने का जश्न अपने अंदाज में मनाया। जस्टिन लैंगर ने कहा कि विराट कोहली का जुनून देखकर उन्हें अच्छा लगा लेकिन आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ऐसा करते तो उनके बारे में अलग राय बनाई जाती। गौरतलब है कि आॅस्ट्रेलियाई टीम बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद से ही काफी शालीनता से क्रिकेट खेल रही है। आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में वह आक्रामकता नहीं दिखती जिसके लिए मशहूर थे। 
     
'विराट कोहली खेल का सुपरस्टार, लेकिन जश्न मनाने का एक तरीका होता है'
आॅस्ट्रेलियाई कोच ने कहा,'विराट कोहली खेल का सुपरस्टार है और कप्तान है। हम आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेट में इस पर लंबी बात करते आए हैं कि विरोधी कप्तान को दबाव में रखना है। खेल में ऐसा जुनून देखकर अच्छा लगता है। उन्होंने कहा,'यदि हम ऐसा कुछ करते तो हमें दुनिया में सबसे खराब कह दिया जाता। मर्यादा और खेलभावना की बात होने लगती। लेकिन मुझे जुनून देखकर अच्छा लगता है। हालांकि, जश्न मनाने का एक तरीका होता है।' इससे पहले तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा ,'टीम इंडिया को इस स्थिति का पूरा फायदा उठाकर अपनी पकड़ नहीं छोड़नी चाहिए। आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की अपनी धरती पर रक्षात्मक मानसिकता मैने पहले कभी नहीं देखी।' लैंगर ने इस पर कहा,'सचिन ने जिन टीमों के खिलाफ खेला, उनमें एलन बॉर्डर, डेविड बून, स्टीव वॉ, मार्क वॉ और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी थे। वर्तमान में हमारे पास ऐसी टीम है जिसके पास टेस्ट क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है।'

VIDEO : यहां देखें भारत vs आॅस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन की पूरी हाइलाइट

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:On Virat Kohli Style of Celebration in Adelaide Test Match Australian Coach Justin Langer said we our players done the same then they called ill mannered humans