DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजडेजा-मांजरेकर प्रकरण पर रोहित ने कहा- मैं इन सबसे दूर ही रहता हूं

जडेजा-मांजरेकर प्रकरण पर रोहित ने कहा- मैं इन सबसे दूर ही रहता हूं

भाषा।,लीड‌्स।Deepak
Sun, 07 Jul 2019 04:49 PM
जडेजा-मांजरेकर प्रकरण पर रोहित ने कहा- मैं इन सबसे दूर ही रहता हूं

पछिले दिनों इंटरनेट पर रविंद्र जडेजा और पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर के बीच ट्विटर वॉर चर्चा का विषय रहा। मांजरेकर ने एक ट्वीट में जडेजा पर टिप्पणी करते हुए उन्हें टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन करने वाला क्रिकेटर बताया था। जिस पर रविंद्र जडेजा ने ट्विटर पर ही बेहद गुस्से में प्रतिक्रिया दी थी। जडेजा ने संजय मांजरेकर को याद दिलाया था कि उन्होंने उनसे ज्यादा मैच खेले हैं और अभी खेल भी रहे हैं। जडेजा ने मांजरेकर को वर्बल डायरिया से पीड़ित बताया था और उन्हें खिलाड़ियों का सम्मान करने की नसीहत दी थी। इस प्रकरण पर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह ध्यान भंग करने वाली चाजों से दूर रहना सीख चुके हैं। उनका मानना है कि सक्रिय खिलाड़ियों के लिए यह एक चुनौती बनी रहेगी।

READ ALSO: IND vs SL ICC World Cup 2019: फैफ ने बताया कौन सी टीम जीत सकती है विश्व कप

'आलोचना पर प्रतिक्रिया खिलाड़ी की व्यक्तिगत सोच'
जडेजा-मांजरेकर प्रकरण के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, 'देखिए, यह एक खिलाड़ी के लिए चुनौती हो सकती है। सभी तरह की ध्यान भंग करने वाली चीजें होती हैं, लेकिन हर व्यक्ति अलग है और यह निर्भर करता है कि उस विशेष घटना या हालात के बारे में वह किस तरह सोचना चाहता है। मैं इन सबसे दूर रहना चाहता हूं और इंग्लैंड में अच्छे मौसम का लुत्फ उठाना चाहता हूं। मेरा परिवार यहां है। ज्यादातर समय मैं बस इसी में लगा रहता हूं और मैं इन बातों के बारे में बात नहीं करता।' रोहित ने इस विश्व कप में अब तक 647 रन बना लिए हैं।

READ ALSO: ICC World Cup 2019: खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर टेंशन में BCCI, ICC को लिखा खत

'लगातार आलोचना करने पर परेशान होते हैं खिलाड़ी'         
रोहित शर्मा को लगता है कि हर खिलाड़ी को स्वीकार करना चाहिए कि जब तक वे खेल में हैं, आलोचनाओं को दूर करना बहुत मुश्किल होगा। लेकिन वह भी मानते हैं कि प्रदर्शन और उम्मीदों के बारे में लगातार बात करने से कोई भी परेशान हो सकता है। रोहित ने कहा, 'आखिरकार हमारा काम यहां आकर अच्छा क्रिकेट खेलना और विश्व कप जीतना है। हम सभी यह जानते हैं। लेकिन बार बार किसी के कान में कुछ कहना सही नहीं है। इसलिए मुझे लगता है कि बतौर क्रिकेटर हमारे लिए अहम यही है कि इन सबसे पूरी तरह दूर रहो और अपने काम पर ध्यान लगाओ।' 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

जडेजा-मांजरेकर प्रकरण पर रोहित ने कहा- मैं इन सबसे दूर ही रहता हूं
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें