DA Image
21 अप्रैल, 2021|2:06|IST

अगली स्टोरी

कप्तानी में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने तोड़ा ग्रीम पोलॉक, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग का धांसू रिकॉर्ड

pic credit  bcci twitter

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। लिस्ट ए क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अब शॉ के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ग्रीम पोलॉक के नाम दर्ज था, जिन्होंने ईस्ट लंदन में बॉर्डर के खिलाफ नॉटआउट 222 रनों की पारी खेली थी। पृथ्वी शॉ ने पुडुचेरी के खिलाफ नॉटआउट 227 रनों की पारी खेलकर यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर में खेले गए वनडे इंटरनैशनल मैच में 219 रन बनाए थे।

शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, तोड़ा सैमसन की 212* रनों की पारी का रिकॉर्ड

चौथे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए वनडे इंटरनैशनल मैच में उन्होंने कप्तान के तौर पर नॉटआउट 208 रन बनाए थे। टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेल रहे हैं। पुडुचेरी के खिलाफ उन्होंने नॉटआउट 227 रनों की पारी खेल संजू सैमसन का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। मुंबई के कप्तान शॉ ने 152 गेंदों पर 31 चौके और पांच छक्कों की मदद से यह पारी खेली।

इंग्लैंड के खिलाफ सस्ते में आउट हुए गिल, गावस्कर ने इस तरह किया रिएक्ट

पृथ्वी शॉ ने इसके साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो इससे पहले संजू सैमसन के नाम दर्ज था। सैमसन ने नॉटआउट 212 रनों की पारी खेली थी। शॉ से पहले सैमसन, यशस्वी जयसवाल और कौशल तीन ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में डबल सेंचुरी ठोकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On his captaincy debut Prithvi Shaw shattered records Highest score by a captain in list a cricket rohit sharma virender sehwag