फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup: ओमान ने किया टी-20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज, पापुआ न्यू गिनी की टीम को 10 विकेट से रौंदा

T20 World Cup: ओमान ने किया टी-20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज, पापुआ न्यू गिनी की टीम को 10 विकेट से रौंदा

ओमान की टीम ने टी-20 विश्व कप का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है। पहले मुकाबले में टीम ने पापुआ न्यू गिनी की टीम को 10 विकेट से रौंदते हुए जीत दर्ज की। पापुआ की तरफ से मिले 130 रनों के लक्ष्य को ओमान...

T20 World Cup: ओमान ने किया टी-20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज, पापुआ न्यू गिनी की टीम को 10 विकेट से रौंदा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Oct 2021 06:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ओमान की टीम ने टी-20 विश्व कप का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है। पहले मुकाबले में टीम ने पापुआ न्यू गिनी की टीम को 10 विकेट से रौंदते हुए जीत दर्ज की। पापुआ की तरफ से मिले 130 रनों के लक्ष्य को ओमान ने बिना कोई विकेट गंवाए महज 13.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज जतिंदर सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 42 गेंदों में 73 रनों की आतिशी पारी खेली, जबकि आकिब इल्यास 50 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने गेंद से कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके और पापुआ न्यू गिनी की टीम को 20 ओवर में महज 129 ही बनाने दिए। 

 

130 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम को दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत दी और पहली गेंद से जतिंदर सिंह ने खुलकर अपने शॉट्स लगाए। पावरप्ले में टीम ने 46 रन बनाए, लेकिन इसके बाद जतिंदर ने पापुआ के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया और 10 ओवर में टीम के स्कोर को 88 रन पहुंचा दिया। जतिंदर ने सिक्स लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने आसानी के साथ टीम को टारगेट तक पहुंचा दिया। पापुआ की तरफ से कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं चटका सका और टीम के लिए टूर्नामेंट का आगाज बेहद शर्मनाक रहा। 

T20 World Cup: अजीत आगरकर ने बताया, क्यों पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी

इससे पहले ओमान के कप्तान ने टॉस जीतकर पापुआ न्यू गिनी को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टॉनी उरा को बिना खाता खोले बिलाल खान ने क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद लेगा सिएका भी जीरो के स्कोर पर कलीमुल्लाह की गेंद पर चलते बने। कप्तान असाद वाला (56) और चार्ल्स एमिनी (37) ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। चार्ल्स अनलकी रहे और रनआउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और 9 विकेट गंवाकर टीम सिर्फ 129 रन ही स्कोर बोर्ड पर लगा सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें