Olympic gold medalist yohan blake meets Sachin tendulkar at his home in mumbai - ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट योहान ब्लैक ने की सचिन से मुलाकात DA Image
12 दिसंबर, 2019|9:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट योहान ब्लैक ने की सचिन से मुलाकात

yohan blake meets with sachin tendulkar twitter photo

जमैका के अनुभवी फर्राटा धावक योहान ब्लैक ने बुधवार को चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से उनके घर पर मुलाकात की। दो ओलंपिक स्वर्ण और दो रजत पदक विजेता ब्लैक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज के प्रचार के सिलसिले में आये हैं। उन्होंने ट्विटर पर तेंदुलकर के साथ तस्वीर डालकर लिखा, ''महान सचिन तेंदुलकर से उनके घर पर यादगार मुलाकात की।

बता दें कि एथलेटिक्स के साथ-साथ क्रिकेट को लेकर ब्लेक की सोच बिल्कुल साफ है। अगले साल होने वाला टोक्यो ओलंपिक उनका अंतिम ओलंपिक है और इसके बाद वह क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। ब्लेक इंडियन प्रीयिमर लीग (आईपीएल) क्लब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, काउंटी क्लब यार्कशायर के लिए खेलना चाहते हैं। यही नहीं, उनकी इच्छा वेस्टइंडीज के लिए भी खेलने की थी, लेकिन वह शायद अब पूरी न हो। ब्लेक के अलावा बोल्ट ने भी एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद पेशेवर फुटबाल खेलने की इच्छा जाहिर की थी और वह खेले भी।

ऐसा नहीं है कि ब्लेक का क्रिकेट से कोई नाता नहीं है। एक समय वह किंग्सटन क्रिकेट क्लब के लिए खेला करते थे। एक गेंदबाज के तौर पर ब्लेक ने एक बार गेंदबाजी करते हुए 10 रन देकर चार विकेट भी लिए थे। क्रिकेट के प्रति प्यार ही ब्लेक को 2012 में लॉर्ड्स ले गया था, जहां 16 अगस्त को उन्होंने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए टेस्ट मैच से पहले मैच शुरू करने की औपचारिक घंटी बजाई थी। वह ऐसा करने वाले पहले गैर-पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी बने थे।

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह को बताया 'बच्चा' गेंदबाज 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Olympic gold medalist yohan blake meets Sachin tendulkar at his home in mumbai