फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटेस्ट क्रिकेट में पहली बार दिखेगा ये इनोवेशन, कैमरा लगाकर फील्डिंग करेगा इंग्लैंड का ये खिलाड़ी 

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दिखेगा ये इनोवेशन, कैमरा लगाकर फील्डिंग करेगा इंग्लैंड का ये खिलाड़ी 

इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मुकाबले में इंग्लैंड का एक फील्डर अपने हेलमेट पर कैमरा लगाकर फील्डिंग करेगा, जिसे मैच देखने में और मजा आएगा। 

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दिखेगा ये इनोवेशन, कैमरा लगाकर फील्डिंग करेगा इंग्लैंड का ये खिलाड़ी 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Jun 2022 04:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्टंप्स में कैमरा, बल्लेबाज के हेलमेट पर कैमरा, विकेटकीपर के हेलमेट पर कैमरा, ग्राउंड के ऊपर कैमरा, अंपायर के सिर पर कैमरा और ग्राउंड में न जाने कितने कैमरा लगे होते हैं, जिससे कि मैच को टीवी पर देखने का मजा कई गुना किया जाए। इस बीच स्काई स्पोर्ट्स एक और इनोवेशन पहली बार टेस्ट क्रिकेट की कवरेज को दिलचस्प बनाने के लिए कर रहा है, जिसमें अब शॉर्ट लेग पर खड़े खिलाड़ी के हेलमेट पर कैमरा लगा होगा। 

स्काई स्पोर्ट्स भारत के खिलाफ एक जुलाई से शुरू हो रहे पिछले साल की सीरीज के बाकी टेस्ट में अपने क्रिकेट कवरेज में एक इनोवेशन शुरू कर रहा है, जिसमें इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी ओली पोप शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करते हुए अपने हेलमेट पर एक कैमरा पहने हुए होंगे। यह टेस्ट क्रिकेट में पहली बार होगा। इसे आईसीसी और ईसीबी दोनों ने पास कर दिया है। इस तरह दर्शकों को एक अलव व्यू मिलेगा। 

स्काई स्पोर्ट्स को उम्मीद है कि यह "दर्शकों को बीच में क्रिकेट के एक्शन का एक अनूठा दृश्य देगा"। कैमरा किसी भी तरह की आवाज को रिकॉर्ड नहीं करेगा कि खिलाड़ी एक-दूसरे से क्या कहते हैं। ऐसे में इस पर कोई चिंता नहीं है कि आप फील्डर के तौर पर बल्लेबाज से या बल्लेबाज के तौर पर फील्डर, विकेटकीपर या गेंदबाज से क्या कहते हैं। हालांकि, पहले से ही एक स्टंप माइक है जो अलग-अलग क्षणों को रिकॉर्ड करता है। 

स्काई ने पिछले साल द हंड्रेड के पहले संस्करण में इसी तरह के इनोवेशन की कोशिश की, जब ट्रेंट रॉकेट्स के टॉम मूरेस ने विकेटकीपिंग करते हुए एक कैमरा पहना था। इसके परिणामस्वरूप कुछ शानदार शॉट देखने मिले, क्योंकि खुद उन्होंने एक टॉप एज कैच लिया। वहीं, पोप बल्ले के करीब एक शानदार फील्डर हैं और पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शॉर्ट लेग पर शानदार कैच लिया, जो रूट की गेंद पर डेवोन कॉनवे का कैच था।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper