फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह के कंधे का हुआ ऑपरेशन, फैंस से की टीम को सपोर्ट करने की अपील

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह के कंधे का हुआ ऑपरेशन, फैंस से की टीम को सपोर्ट करने की अपील

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह के कंधे की सफल सर्जरी हो गई है। नसीम शाह ने सोशल मीडिया पर फैंस के लिए मैसेज दिया है और अपनी चोट पर भी बड़ी अपडेट दी है। नसीम विश्व कप से बाहर हो गए थे।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह के कंधे का हुआ ऑपरेशन, फैंस से की टीम को सपोर्ट करने की अपील
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 05 Oct 2023 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह की बुधवार (5 अक्टूबर) को कंधे की सफल सर्जरी हुई है, जिसके बाद उन्होंने फैंस को मैसेज भेजा है। युवा तेज गेंदबाज भारत में हो रहे वनडे विश्व कप का हिस्सा नहीं है। एशिया कप में चोट लगने से पहले वह पाकिस्तान की टीम के प्रमुख गेंदबाज में से एक थे लेकिन भारत के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में फील्डिंग करने के दौरान उन्होंने अपना कंधा डिस्लोकेट कर लिया था।

भारत के खिलाफ मुकाबले में 46वें ओवर में नसीम शाह ने कंधे में दर्द की वजह से मैदान छोड़ दिया था। कंधे के ऑपरेशन के बाद नसीम शाह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अस्पताल में हैं और बेड पर लेटे हुए हैं और उनका काफी धीमी आवाज में वह फैंस के लिए मैसेज दे रहे हैं। नसीम शाह ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''मैं ठीक हो रहा हूं। आपकी प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं मेरी ताकत रही हैं। टीम को सपोर्ट करिए। मदद के लिए आपका शुक्रिया।

नसीम शाह पाकिस्तान की विश्व कप टीम का हिस्सा थे लेकिन कंधे की चोट के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए। पाकिस्तान ने उनकी जगह हसन अली को टीम में शामिल किया, जिन्होंने 2019 विश्व कप के बाद से पाकिस्तान के लिए 10 से भी कम वनडे मैच खेले हैं। शाहीन अफरीदी और हारिस राउप पाकिस्तान के प्रमुख गेंदबाज हैं। इस वजह से टीम को हसन अली और मोहम्मद वसीम जूनियर में से एक को चुनना था। टीम ने तीसरे गेंदबाज के विकल्प के रूप में हसन अली को चुना। 

2019 विश्व कप के बाद भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा रन, देखिए सभी 10 टीमों के सर्वाधिक रन

नसीम शाह ने 14 वनडे में 32 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो बार पांच विकेट हॉल लिए हैं। तेज गेंदबाज नसीम शाह ने शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ के होने के बावजूद अपनी क्षमता दिखाई है और प्रभावित किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें